Create
Notifications

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड भेजने के लिए 3 खिलाड़ियों का नाम बताया

Australia v India: 1st Test - Day 1
Australia v India: 1st Test - Day 1
निरंजन
visit

इंग्लैंड (England) का दौरा करने वाली भारतीय टीम (Indian Team) के खिलाड़ियों को चोटों का सामना करना पड़ा है। 26 सदस्यीय टीम ने दौरे पर तीन खिलाड़ियों को चोटिल होते देखा है। सबसे पहले शुभमन गिल थे, जिन्हें पिंडली में चोट लगी थी और उन्हें घर वापस भेजना पड़ा था। फिर काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में तेज गेंदबाज आवेश खान और हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर भी चोटिल हो गए हैं और उनके घर वापस जाने की संभावना है। पूर्व भारतीय विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने कुछ नाम बताए हैं जिन्हें इंग्लैंड भेजने का सुझाव भी उनकी तरफ से आया है।

अपने यूट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा कि आवेश खान नेट गेंदबाज होने के बावजूद बाहर हो गए, दीपक चाहर या भुवनेश्वर कुमार को भेजने का यह एक अच्छा मौका है। दोनों स्विंग गेंदबाज हैं और अच्छी फॉर्म में हैं और इंग्लैंड की परिस्थितियों में उपयोगी होंगे। वे सफेद गेंद को स्विंग करा रहे हैं, इसलिए वे इंग्लैंड में ड्यूक की लाल गेंद को जरूर स्विंग करा सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि पृथ्वी शॉ अच्छी फॉर्म में हैं इसलिए उन्हें भी इंग्लैंड भेजने का एक अच्छा विकल्प है। उन्होंने कहा कि ओपनर को इंग्लैंड भेजने को लेकर बहस देखी गई है। मुझे लगता है कि जिस तरह की फॉर्म में पृथ्वी शॉ चल रहे हैं, उन्हें भेजा जा सकता है। वहां अभिमन्यू इस्वरन, मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा भी हैं लेकिन पृथ्वी शॉ को भेजने का आइडिया बुरा नहीं होगा।

India Test Headshots Session
India Test Headshots Session

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू हो रही है। इस बीच, शॉ, चाहर और भुवनेश्वर सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए फिलहाल श्रीलंका में हैं। इंग्लैंड दौर पर भारतीय टीम ने काउंटी सलेक्ट इलेवन के खिलाफ एक अभ्यास मैच खेला है। कई खिलाड़ियों को उसमें बेहतरीन प्रैक्टिस का मौका मिला था। रविन्द्र जडेजा ने अभ्यास मैच के दौरान बैटिंग का आनन्द उठाया और दोनों पारियों में फिफ्टी जमाई। गेंदबाजी में उमेश यादव ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 3 वीकेट चटकाए। हालांकि विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे इस अभ्यास मैच का हिस्सा नहीं थे। पहले टेस्ट मैच में दोनों मैदान पर दिखेंगे।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now