Create

"तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम में तीन बदलाव होने चाहिए, देवदत्त पडिक्कल को मिले मौका"

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज पहले ही जीत चुकी है। ऐसे में तीसरे मुकाबले के लिए टीम में कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता है। पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता के मुताबिक भारतीय टीम को तीन बदलाव तीसरे वनडे मुकाबले के लिए करना चाहिए।

अपने यू-ट्यूब चैनल "डीप प्वॉइंट" पर बातचीत के दौरान दीप दासगुप्ता ने बताया कि वो कौन-कौन से बदलाव हैं जो भारतीय टीम को तीसरे वनडे के लिए करना चाहिए। उनके मुताबिक नियमित कप्तान शिखर धवन को रेस्ट देकर देवदत्त पडिक्कल को मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा,

भारतीय टीम को कुछ बदलाव करने चाहिए क्योंकि अब वो सीरीज जीत चुके हैं। युवा खिलाड़ियों को इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका मिलना चाहिए। अगर मैं बदलाव की बात करूं तो ये जरा हटकर होगा लेकिन शिखर धवन को रेस्ट देकर देवदत्त पडिक्कल को शामिल किया जा सकता है। इससे मैनेजमेंट को पता चल सकेगा कि पडिक्कल के अंदर कितनी काबिलियत है। धवन पिछले दो मैचों में अच्छे टच में दिखाई दिए हैं और वो ब्रेक ले सकते हैं और टी20 सीरीज के लिए दोबारा वापसी कर सकते हैं।

दीप दासगुप्ता ने इसके बाद आगे कहा कि युजवेंद्र चहल की जगह युवा राहुल चाहर को मौका दिया जा सकता है। उनके मुताबिक चाहर इस मौके का पूरा फायदा उठा सकते हैं। उन्होंने आगे कहा,

दूसरा बदलाव मेरे हिसाब से युजवेंद्र चहल को बैठाकर राहुल चाहर को लाना चाहिए। अगर राहुल चाहर को मौका मिलता है तो फिर टी20 सीरीज के लिए भी वो तैयार रहेंगे।

नवदीप सैनी को भी मिले प्लेइंग इलेवन में मौका - दीप दासगुप्ता

दीप दासगुप्ता ने आगे कहा कि नवदीप सैनी को भी मौका दिया जा सकता है। उन्होंने आगे कहा,

आपके पास नवदीप सैनी जैसे गेंदबाज हैं जो बेंच पर बैठे हुए हैं। चेतन सकारिया भी इस वक्त बेंच पर ही हैं। भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर ने अच्छी गेंदबाजी की है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट इन दोनों को या फिर इनमें से एक को रेस्ट देकर नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। चेतन सकारिया टी20 सीरीज तक इंतजार कर सकते हैं लेकिन सैनी को खेलने का मौका मिलना चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment