Create
Notifications

पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड टूर पर बुलाने की रणनीति पर पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ
Nitesh
ANALYST

दीप दासगुप्ता ने इंग्लैंड दौरे पर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को बुलाए जाने की रणनीति पर सवाल उठाए हैं। उनके मुताबिक भारतीय टीम (Indian Cricket Team) मैनेजमेंट का ये फैसला सही नहीं हैं क्योंकि उनके पास पहले से ही कई खिलाड़ी मौजूद हैं।

दीप दासगुप्ता के मुताबिक टीम मैनेजमेंट अगर बाहर से और प्लेयर्स को बुलाता है तो फिर इसकी वजह से पहले से ही मौजूद खिलाड़ियों के अंदर एक असुरक्षा की भावना पैदा हो जाएगी। उनके मुताबिक ये टीम के लिए सही नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर देवदत्त पडिक्कल और पृथ्वी शॉ टीम के लिए इतने ही अहम खिलाड़ी हैं तो उन्हें पहले ही टीम में शामिल किया जाना चाहिए था।

दीप दासगुप्ता के मुताबिक इससे खिलाड़ियों के अंदर असुरक्षा की भावना बढ़ेगी

अपने यू-ट्यूब चैनल पर दीप दासगुप्ता ने कहा "दुर्भाग्य से शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं और वो पूरी सीरीज से लगता है बाहर हो गए हैं। आपके पास पहले से ही पांच खिलाड़ी ऐसे मौजूद हैं जो ओपनिंग कर चुके हैं। रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, के एल राहुल, हनुमा विहारी और अभिमन्यु ईस्वरन टीम में हैं। इसके बावजूद आप पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को चाहते हैं। ये अच्छी बात है क्योंकि दोनों ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं और शानदार फॉर्म में हैं लेकिन इन्हें पहले ही टीम में होना चाहिए था।"

दीप दासगुप्ता ने आगे कहा "आप हनुमा विहारी और के एल राहुल को मिडिल ऑर्डर में खिला सकते हैं लेकिन फिर खिलाड़ी अपने आपको असुरक्षित महसूस करेंगे। 24 खिलाड़ियों की टीम होना ठीक है लेकिन आपको ये फैसला करना होगा कि यही 15-16 प्लेयर ही खेलेंगे चाहे हम हारें या जीतें।"

आपको बता दें कि शुभमन गिल की इंजरी के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने उनके रिप्लेसमेंट की मांग की थी और पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड भेजने के लिए कहा था। हालांकि अब खबरें आ रही हैं कि चयनकर्ताओं ने दोनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे पर भेजने से मना कर दिया है।

ये भी पढ़ें: भुवनेश्वर कुमार ने राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा मैं काफी लकी हूं

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now