दीपक हूडा और शिवम मावी ने धमाकेदार प्रदर्शन के बाद अपने दिल के राज खोले

शिवम मावी ने डेब्‍यू मैच में प्रभावित करते हुए चार विकेट लिए
शिवम मावी ने डेब्‍यू मैच में प्रभावित करते हुए चार विकेट लिए

भारतीय टीम (India Cricket team) ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) को 2 रन के करीबी अंतर से हराया। भारतीय टीम ने मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 162 रन बनाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम 160 रन पर ऑलआउट हो गई।

भारतीय टीम को जीत दिलाने में दीपक हूडा और डेब्‍यूटेंट शिवम मावी ने अहम भूमिका निभाई। हूडा को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 23 गेंदों में एक चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 41 रन बनाए। वहीं शिवम मावी ने 4 ओवर में 22 रन देकर चार विकेट लिए।

दीपक हूडा ने मैच के बाद कहा, 'मैं प्रत्‍येक क्रम पर खेलने की कोशिश कर रहा हूं और प्रत्‍येक क्रम पर अपना सर्वश्रेष्‍ठ देने की कोशिश करता हूं। हमें पता था कि लय हमारी तरफ रही तो हम 160 रन के आंकड़ें पर पहुंच जाएंगे। मैंने हाल ही में घरेलू क्रिकेट खेला है तो मुझे मैच की स्थिति का अंदाजा है। हालांकि, मैंने बड़े शॉट खेलने का अभ्‍यास नहीं किया था।'

वहीं शिवम मावी ने कहा, 'मैं पिछले छह सालों से इस पल का इंतजार कर रहा था। जब बीच में चोटें लगी तो महसूस हुआ कि मेरा सपना कभी साकार नहीं होगा। मैं थोड़ा घबराया हुआ था क्‍योंकि आईपीएल में पता है कि आपसे क्‍या उम्‍मीद की जाती है।'

बता दें कि शिवम मावी अपने डेब्‍यू मैच में चार विकेट लेकर एक स्‍पेशल क्‍लब में शामिल हुए। मावी डेब्‍यू टी20 इंटरनेशनल मैच में चार विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले प्रज्ञान ओझा (21/4) और बरिंदर सरन (10/4) ही यह कमाल कर पाए हैं। मावी ने पैथुम निसांका, धनंजय डी सिल्‍वा, वानिंदु हसरंगा और महीश तीक्षणा को अपना शिकार बनाया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now