Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

IND vs BAN: दिल्ली में होने वाले पहले टी20 मैच के लिए प्रदूषण बनी चिंता का विषय

  • दिवाली के बाद दिल्ली में प्रदूषण काफी बढ़ जाता है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 27 Oct 2019, 15:16 IST

अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली
अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 नवंबर को दिल्ली में पहला टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। लेकिन उससे पहले ही प्रदूषण इस मैच के लिए चिंता का विषय बन गई है। ये मैच दिवाली के एक हफ्ते बाद खेला जाना है और इसी वजह से बीसीसीआई की चिंता और बढ़ गई है, क्योंकि दिवाली के बाद दिल्ली में प्रदूषण काफी बढ़ जाता है।

एयर क्वालिटी इंडेक्स के मुताबिक 0-50 के बीच में एयर क्वालिटी अच्छी मानी जाती है। 51-100 से संतोषजनक, 201-300 खराब और 301 से 400 के बीच बेहद खराब मानी जाती है। जानकारी के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी में एयर क्वालिटी 357 के करीब दर्ज की गई जो कि बेहद खराब है।

पीटीआई से बातचीत में बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि मैच दिवाली के एक हफ्ते बाद है, और हम उम्मीद कर रहे हैं कि उस वक्त दिल्ली का मौसम सही हो और खिलाड़ियों को कोई दिक्कत ना हो। अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ियों की यात्रा को सुगम बनाने के लिए ही हमने पहला मैच दिल्ली में आयोजित कराने का फैसला किया। चुंकि बांग्लादेश की टीम सीधे दिल्ली आएगी, इसीलिए पहला मैच दिल्ली में खेला जाएगा। कोलकाता में आखिरी मैच इसलिए खेला जाएगा क्योंकि वहीं से मेहमान टीम सीधे बांग्लादेश रवाना हो जाएगी।

ये भी पढ़ें : मोहम्मद सैफुद्दीन चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर

गौरतलब है कि 2017 में भी श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने टेस्ट मैच के दौरान पॉल्यूशन की वजह से फील्डिंग करने से मना कर दिया था। उस वक्त भी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर काफी ज्यादा था और श्रीलंका के कई खिलाड़ी मैदान पर मास्क पहनकर उतरे थे। हालांकि इस बार सरकार ने प्रदूषण कम करने के लिए काफी कड़े कदम उठाए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 27 Oct 2019, 15:16 IST
Advertisement
Fetching more content...