ऋषभ पंत के IPL 2024 का पूरा सीजन खेल पाने की संभावना को लेकर रिकी पोंटिंग ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, खास चीज का किया जिक्र 

IPL Qualifier - Chennai v Delhi
IPL Qualifier - Chennai v Delhi

आईपीएल 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और भारतीय फैंस के लिए रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के द्वारा एक अच्छी खबर सामने आई है। दिल्ली कैपिटल्स टीम के हेड कोच पोंटिंग ने बताया कि चोट से रिकवर हो रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को काफी ज्यादा विशवास है कि वह आईपीएल का पूरा सीजन खेलने लायक फिटनेस हासिल कर लेंगे।

याद दिला दें कि ऋषभ पंत 30 दिसंबर, 2022 को एक भयानक कार दुर्घटना का शिकार हो गए, जिसके बाद से वह खेल से दूर हैं। धीरे-धीरे, विकेटकीपर-बल्लेबाज हल्के फिटनेस रूटीन पर लौट आया है और हाल ही में उन्हें भारतीय टीम के अभ्यास सत्र के दौरान भी देखा गया था। पिछले साल के आईपीएल, वनडे वर्ल्ड कप और कुछ प्रमुख टेस्ट सीरीज से चूकने के बाद, पंत के इस साल के आईपीएल के दौरान वापसी की उम्मीद थी।

हालाँकि, रिकी पोंटिंग ने यह भी कहा कि ऋषभ पंत की भूमिका के बारे में फैसला लिया जाना अभी बाकी है, क्योंकि यह तय नहीं है कि वह चोट से उबरने के बाद विकेटकीपिंग करने में सफल हो पाएंगे या नहीं।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) 2024 में वॉशिंगटन फ्रीडम के नए मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होने के बाद मेलबर्न से पंत को लेकर अपडेट साझा किया। पोंटिंग ने कहा,

ऋषभ को पूरा भरोसा है कि वह खेलने के लिए सही होगा। किस क्षमता में हम अभी तक निश्चित नहीं हैं। आपने सभी सोशल-मीडिया पर अपडेट देखे होंगे, वह अच्छी रनिंग कर रहा है। लेकिन हम पहले गेम से केवल छह सप्ताह दूर हैं। इसलिए हमें यकीन नहीं है कि हम इस साल उसे विकेटकीपिंग करते देख पाएंगे। लेकिन मैं गारंटी दूंगा कि अगर मैं उससे पूछूं तो वह कहेगा, 'मैं हर मैच खेल रहा हूं, मैं हर मैच में कीपिंग कर रहा हूं और मैं नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर रहा हूं।' वह ऐसा ही है, लेकिन हम सकारात्मक रहेंगे। वह स्पष्ट रूप से हमारा कप्तान है। हमने पिछले साल उसे काफी ज्यादा मिस किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar