दिल्ली कैपिटल्स-मुंबई इंडियंस IPL के 13वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) के तेरहवें मैच में मंगलवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ मैदान पर उतरना है। दोनों टीमों में समानता यही है कि उन्हें अपने-अपने पिछले मैचों में जीत नसीब हुई है। ऐसे में बुलंद हौसलों के साथ टीमें मैदान पर उतरेगी। मुंबई ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली ने पंजाब की टीम को पराजित किया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि दोनों टीमों के लिए ही मुकाबला आसान नहीं होगा।

मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी के सामने दिल्ली के गेंदबाज थोड़े फीके नजर आते हैं लेकिन एनरिक नॉर्टजे के मैदान पर उतरने से यह अंतर भी कम हो जाएगा। एक और अहम बात दिल्ली का मध्यक्रम है। मुंबई के पास लम्बी बैटिंग लाइन अप है लेकिन दिल्ली के पास उतनी गहराई नहीं है। दोनों टीमों के बीच कड़ी स्पर्धा होने की उम्मीद की जा सकती है।

संभावित एकादश

दिल्ली कैपिटल्स

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, रवि अश्विन, क्रिस वोक्स, कगिसो रबाडा, अवेश खान और अमित मिश्रा।

मुंबई इंडियंस

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जयंत यादव/एडम मिल्ने, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट।

पिच और मौसम की जानकारी

चेन्नई की पिच धीमी रही है और कम स्कोर वाले मैच ही देखने को मिले हैं। पहले बल्लेबाजी करने के बाद पिच में और ज्यादा धीमापन आता है। ऐसे में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय सही कहा जा सकता है। गर्मी और आर्द्रता रहेगी लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। 150 से ऊपर का स्कोर अच्छा कहा जा सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मुकाबले का सीधा प्रसारण शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगा। इसे स्टार नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार और जियो टीवी यूजर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण देख पाएँगे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment