दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ को किया रिटेन, केकेआर ने प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी को किया रिलीज

New Zealand v India - ODI: Game 2
New Zealand v India - ODI: Game 2

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल ऑक्शन (IPL Auction) से पहले टीम के विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को रिटेन कर लिया है। पृथ्वी शॉ इस वक्त इंजरी की समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन इसके बावजूद फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन किया है। जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को रिलीज कर दिया है। इसकी वजह से उनके पास 10 करोड़ 75 लाख का पर्स खाली हो गया है।

आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होगा और उससे पहले ही सभी खिलाड़ियों को रिलीज और ट्रेड किए जाने की प्रक्रिया जारी है। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले ही अपने दो प्रमुख बल्लेबाजों मनीष पांडे और सरफराज खान को टीम से रिलीज कर दिया था। इन दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन पिछले सीजन उतना अच्छा नहीं रहा था। हालांकि टीम ने पृथ्वी शॉ को जरूर रिटेन किया है, जिनका प्रदर्शन पिछले सीजन उतना अच्छा नहीं रहा था।

शार्दुल ठाकुर को केकेआर ने रिलीज कर दिया है

वहीं दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स ने शार्दुल ठाकुर को रिलीज कर दिया है, जिन्हें काफी महंगे दाम में खरीदा गया था। शार्दुल ठाकुर को फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन के दौरान 10 करोड़ से ज्यादा की रकम में खरीदा था लेकिन अब उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया है। इम्पैक्ट प्लेयर का नियम आने की वजह से शार्दुल ठाकुर की उतनी अहमियत नहीं रह गई है और पिछले सीजन महज कुछ ही मैचों में वो बेहतर खेल दिखा पाए थे।

आपको बता दें कि IPL 2024 से पहले एक और बड़ा ट्रेड हुआ है। लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच दो प्रमुख खिलाड़ियों का ट्रेड हुआ, जिसमें लखनऊ ने अपने प्रमुख तेज गेंदबाज आवेश खान के बदले राजस्थान के देवदत्त पडीक्कल को अपने साथ जोड़ा है। इन दोनों ही खिलाड़ियों का पिछले सीजन औसत प्रदर्शन रहा था, जो शायद इनके ट्रेड की वजह भी बना। आने वाले दिनों में और भी ट्रेड टीमों की तरफ से देखने को मिल सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता