Create
Notifications

दिल्ली कैपिटल्स-सनराइजर्स हैदराबाद IPL 2021 के 33वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

दिल्ली कैपिटल्स की टीम का पलड़ा भारी कहा जा सकता है
दिल्ली कैपिटल्स की टीम का पलड़ा भारी कहा जा सकता है
Naveen Sharma
visit

ईपीएल (IPL) के यूएई लेग में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच मुकाबला होगा। भारत में खेले गए पहले चरण में दोनों टीमों ने अंक तालिका में बिलकुल अलग दिशा में अभियान समाप्त किया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने नम्बर एक और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंतिम स्थान पर रही थी।

पहले चरण में खराब खेल के बाद हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को बीच में रिप्लेस कर दिया गया था। केन विलियमसन ने कमान संभाली लेकिन तब भी सफलता नहीं मिली। इधर ऋषभ पन्त ने दिल्ली के लिए कप्तानी की थी और सफल रहे। चोटिल श्रेयस अय्यर के आने के बाद भी ऋषभ पन्त को कप्तान बनाये रखने का निर्णय लिया गया है। हैदराबाद के लिए चिंता की बात जॉनी बेयरस्टो का नहीं होना है। टी नटराजन के आने से टीम को एक गेंदबाजी विभाग में एक बूस्ट जरुर मिलेगा।

दोनों टीमों की बात की जाए तो दिल्ली का पलड़ा भारी कहा जा सकता है। पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल के दौरान एनरिक नॉर्टजे ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। इस बार भी उनसे कुछ उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। दिल्ली के पास बैटिंग में भी गहराई है।

संभावित एकादश

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पन्त, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, आवेश खान।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर, रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, केन विलियमसन, केदार जाधव, अब्दुल समद, जेसन होल्डर/मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, संदीप शर्मा।

पिच और मौसम की जानकारी

दुबई की पिच में शुरुआती दौर में विकेट पर गेंदबाजों के लिए मदद देखी गई है। तेज गेंदबाजों के साथ स्पिनरों की भूमिका भी अहम हो सकती है। पहली पारी के बजाय दूसरी पारी में बैटिंग करना आसान होगा। 160 रन का स्कोर चुनौतीपूर्ण हो सकता है। पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेना उचित होगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now