Hindi Cricket News: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए तीन दिग्गजों के नाम

वेस्टइंडीज के मुख्य कोच के लिए शॉर्टलिस्ट उम्मीदवार फिल सिमंस
वेस्टइंडीज के मुख्य कोच के लिए शॉर्टलिस्ट उम्मीदवार फिल सिमंस

वेस्टइंडीड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की चयन प्रक्रिया अपने निर्णायक दौर में पहुंच चुकी है। टीम के मुख्य कोच पद के लिए डेसमंड हैंस, फ्लॉयड रीफर और फिल सिमंस के नाम शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। इस बात की घोषणा वेस्टइंडीज क्रिकेट की ओर से बुधवार को की गई है। इन तीनों संभावित उम्मीदवारों के नाम का ऐलान क्रिकेट वेस्टइंडीज ने सभी छह उम्मीदवारों द्वारा 90 मिनट के इंटरव्यू में शामिल होने के बाद किया है।

टीम के मुख्य कोच की चयन समिति की अध्यक्षता डॉक्टर किशोर शैलो कर रहे हैं। जबकि समिति में अन्य सदस्य के रूप में डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट जिमी एडम्स, एचआर मैनेजर ओनेका मार्टिन बर्ड, इंडिपेंडेंट डायरेक्टर डेब्रा कॉरयॉट पैटन और यूके आधारित कोचिंग एजुकेटर गॉर्डन लॉर्ड भी शामिल हैं।

वेस्टइंडीज के मुख्य कोच के रूप में इन तीन नामों को शॉर्टलिस्ट करने के बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज की ओर से कहा गया है, ‘इस पद के लिए जिन विषयों पर चर्चा की गई है, उनमें क्रिकेट पर विशिष्ट अनुभव, तकनीकी ज्ञान, प्रदर्शन नियोजन प्रक्रिया, प्रदर्शन मापन, प्रदर्शन संचालित संस्कृति और सीडब्ल्यूआई के प्रति जुनून, जवाबदेही, सम्मान, अखंडता और टीम की उत्कृष्टता आदि सभी शामिल थे।’

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, दो दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी

इसके अलावा सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा है, ‘मैं हेड कोच पद के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों में इस तरह की उच्च गुणवत्ता वाली वेस्टइंडियन प्रतिभा और अनुभव को देखकर काफी खुश हूं।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि शॉर्टलिस्ट किए गए इन तीनों उम्मीदवारों में से कोई भी टीम के मुख्य कोच पद के लिए बेहतर विकल्प होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma