Create

न्यूजीलैंड को तीसरे टेस्ट से पहले लगा बड़ा झटका, प्रमुख बल्लेबाज हुआ कोरोना पॉजिटिव 

डेवोन कॉनवे को आइसोलेशन में भेजा गया
डेवोन कॉनवे को आइसोलेशन में भेजा गया

न्यूजीलैंड के कैंप में लगातार कोरोना का प्रकोप जारी है और उनकी टीम में एक और सदस्य पॉजिटिव पाया गया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और उन्होंने पांच दिन की आइसोलेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

इससे पहले, ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल और सपोर्ट स्टाफ में शामिल फिजियो विजय वल्लभ और स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच क्रिस डोनाल्डसन भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इन सभी को आइसोलेशन में रखा गया है।

कोरोना पॉजिटिव पाए कॉनवे पांच दिन के लिए आइसोलेशन में रहेंगे। हालाँकि अंतिम टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड ने किसी भी रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा,

टीम गतिविधि की तैयारी के लिए कॉनवे ने बुधवार शाम लंदन पहुंचने पर पीसीआर टेस्ट किया। वह ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल और सपोर्ट स्टाफ कर्मियों विजय वल्लभ (फिजियो) और क्रिस डोनाल्डसन (स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग) के रूप में पॉजिटिव पाए जाने वालों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।
तीनों रविवार को टीम से अलग-अलग लीड्स की यात्रा करेंगे और उम्मीद के मुताबिक ठीक होने पर वे गुरुवार को होने वाले अंतिम टेस्ट से पहले मंगलवार को हेडिंग्ले में ट्रेनिंग के लिए टीम में शामिल हो सकेंगे।

बयान के मुताबिक इन सभी के अलावा टीम के अन्य सभी सदस्यों का टेस्ट नेगेटिव आया है।

तीसरे टेस्ट में वापसी करना चाहेगी कीवी टीम

इंग्लैंड के दौरे पर आई कीवी टीम को तीन मैचों की सीरीज के शुरूआती दो टेस्ट में हार का मुंह देखना पड़ा है। लॉर्ड्स में इंग्लैंड ने पांच विकेट से जीत हासिल की थी। वहीं ट्रेंट ब्रिज में मेजबान टीम ने जॉनी बेयरस्टो के तूफानी शतक की मदद से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 2-0 की अहम बढ़त ले ली थी।

सीरीज का अंतिम मैच 23 जून से लीड्स में खेला जाना है। कीवी टीम भले ही सीरीज हार गई हो लेकिन उनकी कोशिश अंतिम टेस्ट जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए जरूरी अंक हासिल करने की होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment