Create
Notifications

डेवोन कॉनवे को आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ का अवॉर्ड मिला

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

न्यूजीलैंड (New Zealand) के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) और इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने सोमवार को पुरुष और महिला वर्ग में जून के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता। कीवी बल्लेबाज ने अपनी टीम के साथी काइल जैमिसन और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक को पछाड़कर यह पुरस्कार जीता। दूसरी ओर एक्लेस्टोन ने भारत की किशोर बल्लेबाजी सनसनी शेफाली वर्मा और ऑलराउंडर स्नेह राणा से आगे अवॉर्ड जीता।

अवॉर्ड जीतने के बाद डेवोन कॉनवे ने कहा कि मैं यह पुरस्कार जीतकर वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मुझे यह टेस्ट क्रिकेट में अपने प्रदर्शन के लिए मिला है, जो इसे और भी खास बनाता है। लॉर्ड्स में दोहरा शतक बनाना मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा था और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत पर अपनी जीत में योगदान देने में सक्षम होना कुछ ऐसा है जिसे मैं आने वाले वर्षों में मैं गर्व से पीछे मुड़कर देखूंगा।

England v India - Women
England v India - Women's Second One Day International

सोफी एक्लेस्टोन ने कहा कि यह पुरस्कार जीतना वाकई अच्छा है। यह उस अवधि के बाद है जिसमें हमने तीनों प्रारूप खेले हैं, इसलिए टेस्ट और सफेद गेंद श्रृंखला में मेरे प्रदर्शन के लिए पहचान मिलना अच्छा लगता है। एक टीम के तौर पर हमने इस सीरीज में जिस तरह का प्रदर्शन किया, उससे हम खुश हैं। हम टेस्ट मैच जीतना पसंद करते लेकिन उम्मीद है कि हम बहु-प्रारूपों की श्रृंखला जीत सकते हैं। न्यूजीलैंड में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के लिए यह सभी महत्वपूर्ण तैयारी है, जब हम 2017 में जीते गए खिताब का बचाव करेंगे।

न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट डेब्यू करते ही धाकड़ खेल दिखाने वाले डेवोन कॉनवे को प्लेयर ऑफ़ द मन्थ अवॉर्ड मिलना पहले से ही तय माना जा रहा था। उनके प्रदर्शन के करीब अन्य कोई खिलाड़ी नहीं था। न्यूजीलैंड के लिए यह गौरव की बात है।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now