डेवाल्ड ब्रेविस ने सचिन तेंदुलकर के साथ अपनी पहली मुलाकात को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

डेवाल्ड ब्रेविस आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे
डेवाल्ड ब्रेविस आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के साथ अपनी पहली मुलाकात को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि सचिन सर से उनकी पहली मुलाकात कब और कहां हुई थी और उन्हें देखने के बाद उनका रिएक्शन कैसा था।

डेवाल्ड ब्रेविस ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। साउथ अफ्रीका के लिए ब्रेविस ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में कई विस्फोटक पारियां खेली थी। उन्होंने अंडर-19 विश्व कप के एक संस्करण में सबसे ज्यादा 506 रन बनाये थे। यही वजह थी कि उनकी तुलना एबी डीविलियर्स से होने लगी थी। उन्हें "बेबी एबी" तक कहा गया। आईपीएल ऑक्शन से पहले ही डेवाल्ड ब्रेविस काफी सुर्खियों में थे और इसका उन्हें काफी फायदा भी हुआ। मुंबई इंडियंस ने 3 करोड़ रुपए में डेवाल्ड ब्रेविस को अपनी टीम में शामिल किया। उन्होंने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए कुछ बेहतरीन पारियां खेलीं और लंबे-लंबे छक्के लगाए। उन्होंने अपनी हिटिंग से सबको काफी प्रभावित किया।

डेवाल्ड ब्रेविस ने सचिन तेंदुलकर के साथ पहली मुलाकात का किया जिक्र

मुंबई इंडियंस टीम में आने के बाद डेवाल्ड ब्रेविस की मुलाकात सचिन तेंदुलकर से हुई। उनके साथ अपनी पहली मुलाकात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा,

मैं जिम के फर्श पर लेटा था, तभी सचिन सर दरवाजे पर आए। मुझे समझ में नहीं आया कि मैं क्या करूं और पहली बार मैंने उनसे हाथ मिलाया। मैं उन्हें अपना आदर्श मानता हूं और तकनीक के बारे में उन्होंने मुझे जो कुछ भी बताया उससे काफी फायदा हुआ। महेला और सचिन सर जैसे लीजेंड्स से सीखना काफी शानदार रहा।

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए डेवाल्ड ब्रेविस ने सात मैचों में 142.47 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाये।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता