एमएस धोनी अभी भी भारतीय टीम के कप्तान हैं : युजवेंद्र चहल

Rahul

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने इस साल की शुरुआत में टीम के सभी प्रारूपों से कप्तानी छोड़ दी थी लेकिन युवा खिलाड़ियों के लिए वह अभी भी एक कप्तान के रूप में प्रेरणास्रोत बने हुए हैं। सभी युवा ख़िलाड़ी अब भी मैदान में एमएस धोनी से मैच की रणनीति पर बाते करते हुए नजर आते हैं। इस बात को लेकर भारतीय टीम के युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने हाल ही में जिक्र करते हुए बताया कि मैदान में अभी भी धोनी टीम का नेतृत्व करते हैं।

युवा लेग स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी के नेतृत्व को लेकर कहा कि धोनी भाई मैदान में हमेशा सभी का साथ देते हुए नजर आते हैं। मुझे पता है उन्होंने कप्तानी छोड़ दी है लेकिन वह हमेशा हमारे कप्तान रहेंगे। मैच के दौरान जब कप्तान कोहली सीमा रेखा के पास फील्डिंग करते हैं तो गेंदबाजों के पास किसी दिग्गज ख़िलाड़ी को होना जरुरी होता है, जो मैच के दौरान गेंदबाजों को गाइड कर सके और जब धोनी नेतृत्व सम्भालते हैं। धोनी अपने मौजूदा कप्तान को इशारा करते हुए कहते हैं कि तू (कोहली) वहीँ रह, मैं देख लूँगा।

एमएस धोनी ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट में कप्तानी 2014 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर छोड़ दी थी। उसके बाद उन्होंने 2017 की शुरुआत में ही कप्तानी का भार युवा ख़िलाड़ी विराट कोहली के कंधो पर रख दिया और विराट कोहली को भारतीय टीम के लिए सभी फॉर्मेट में एक पूर्णरूप से कप्तान चुन लिया गया। वनडे और टी20 मैचों में धोनी मैदान में एक पूर्व कप्तान के रूप में कोहली और साथी खिलाड़ियों की मदद करते हैं। विराट कोहली का भरोसा भी अपने पूर्व कप्तान पर बना रहता है और वह उनके आदेशों का पालन करते हुए मैच में अपनी कप्तानी के साथ उनका नेतृत्व भी समझते हुए नजर आते हैं।

Edited by Staff Editor