Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: ध्रुव चंद जुरेल को अंडर-19 यूथ एशिया कप के लिए भारतीय टीम की कप्तानी मिली

ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:58 IST

यूथ एशिया कप के लिए भारतीय टीम का

यूथ एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान


उत्तर प्रदेश के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव चंद जुरेल श्रीलंका में होने वाले यूथ एशिया कप में भारत की अंडर-19 टीम का नेतृत्व करेंगे। यह टूर्नामेंट 3 से 15 सितंबर के बीच खेला जायेगा। भारत की जूनियर चयन समिति ने एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया।

यह भी पढ़े: टीम से अंदर-बाहर होने से खिलाड़ी के मनोबल पर असर पड़ता है-श्रेयस अय्यर

18 वर्षीय ध्रुव चंद जुरेल आगरा के रहने वाले हैं। वर्तमान में वह भारतीय अंडर-19 टीम के साथ इंग्लैंड में हो रही त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा ले रहे हैं। जिसमे भारत के अलावा इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीम भी शामिल है।

जुरेल ने त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में शानदार चार कैच पकड़े थे। वहीं उन्होंने अगले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ बल्ले से 34 रन बनाये। वह इस समय प्रियम गर्ग की कप्तानी में खेल रहे हैं।

मार्च में भारत में आयोजित चार देशों की श्रृंखला में जुरेल ने उपविजेता भारतीय अंडर-19 टीम का नेतृत्व किया। जुरेल वर्तमान कप्तान प्रियम गर्ग से कप्तानी की जिम्मेदारी लेकर एशिया कप में भारत का नेतृत्व करेंगे।

भारत ने एशिया कप के लिए अपने त्रिकोणीय सीरीज की टीम में काफी सारे बदलाव किये हैं। टीम से कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। वहीं कई खिलाड़ियों की टीम में वापसी भी हुयी है।

हैदराबाद के बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज ठाकुर तिलक वर्मा, जिन्होंने हाल ही में चेल्टनम में इंग्लैंड की अंडर-19 टीम के खिलाफ 47 रन की पारी खेली थी, उन्हें भी दो अन्य सलामी बल्लेबाजों के साथ टीम में शामिल किया गया है।

भारत की अंडर-19 टीम एशिया कप के लिए इस प्रकार है:

ध्रुव चंद जुरेल (कप्तान), सुवेद पार्कर, ठाकुर तिलक वर्मा, निहाल वधेरा, अर्जुन आजाद, शाश्वत रावत, वरूण लावंडे, सलिल अरोड़ा, करण लाल, अथर्व अंकोलेकर, पंकज यादव,आकाश सिंह, सुशांत मिश्रा, पूर्णांक त्यागी और विद्याधर पाटिल

Advertisement

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।





Published 29 Jul 2019, 22:16 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...