किसी चीज के बारे में मत सोचो...ध्रुव जुरेल ने एम एस धोनी से मिली सलाह का किया जिक्र

ध्रुव जुरेल ने आईपीएल के दौरान एम एस धोनी से मुलाकात की थी
ध्रुव जुरेल ने आईपीएल के दौरान एम एस धोनी से मुलाकात की थी

उत्तर प्रदेश के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने आईपीएल (IPL) के दौरान पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) से मिली सलाह को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि एम एस धोनी ने उन्हें क्या सलाह दी थी। जुरेल के मुताबिक धोनी ने उनसे कहा था कि किसी बाहरी चीज पर ध्यान ना दो, क्योंकि सारा दबाव वहीं से आता है।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल का भी चयन इंडियन टीम में किया गया है। ध्रुव जुरेल डोमेस्टिक क्रिकेट यूपी के लिए खेलते हैं और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा हैं। जुरेल ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया था। कई मैचों में उन्होंने धुआंधार पारियां खेली थीं।

ध्रुव जुरेल ने एम एस धोनी से मिली सलाह के बारे में बताया

ध्रुव जुरेल टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी से काफी ज्यादा प्रभावित हैं और उनके जैसा ही बनना चाहते हैं। आईपीएल के दौरान उन्हें एम एस धोनी से सलाह लेने का मौका मिला था। जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान जुरेल ने बताया कि उन्हें एम एस धोनी ने क्या अहम सलाह दी थी। उन्होंने कहा,

मैं हमेशा से ही एम एस धोनी का बहुत बड़ा फैन रहा हूं। पिछली बार जब मुझे उनसे बात करने का मौका मिला था तो मैंने उनसे पूछा था कि जब आप अंदर जाते हैं तो फिर माइंडसेट क्या रहता है। उन्होंने कहा कि गेंद को देखो और खेलो। किसी चीज के बारे में ज्यादा मत सोचो। जो भी दबाव आता है वो बाहर से ही आता है। आपको बस ये सोचना होगा कि गेंदबाज को कैसे खेलना है। अपनी तैयारी पूरी रखो और निगाह सिर्फ गेंद के ऊपर होनी चाहिए। आपने पहले काफी कुछ किया है और इसी वजह से यहां पर हैं। अपने ऊपर कभी शक मत करो और मैदान में खुद को एक्सप्रेस करो।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता