वेस्टइंडीज सीरीज के लिए विराट कोहली को टीम में शामिल नहीं करने पर पूर्व दिग्गज ने उठाए सवाल

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International

वेस्टइंडीज दौरे के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में शामिल नहीं किया गया है। इसको लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कोहली को रेस्ट देने से एक गलत मैसेज गया है। अगर सेलेक्टर्स उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में खिलाना चाहते हैं तो फिर उन्हें लगातार खेलने का मौका देना चाहिए, ताकि वो अपना फॉर्म वापस हासिल कर सकें।

विराट कोहली को वेस्टइंडीज टूर के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है और अब वो एक महीने के ब्रेक पर लंदन में ही रहेंगे। ऐसी खबरें आ रही हैं कि सेलेक्टर्स चाहते हैं कि विराट कोहली जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में हिस्सा लें।

विराट कोहली को ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहिए - दिलीप वेंगसरकर

वहीं वेस्टइंडीज सीरीज से कोहली को रेस्ट देने पर दिलीप वेंगसरकर ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा,

मुझे समझ नहीं आ रहा है कि भारतीय चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज सीरीज के लिए उन्हें रेस्ट क्यों दिया। अगर वो टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनकी योजनाओं का हिस्सा हैं तो फिर उन्हें ज्यादा से ज्यादा गेम खिलाना चाहिए ताकि वो फॉर्म वापस हासिल कर सकें। रेस्ट देने से एक खराब सिग्नल जाता है क्योंकि तब वो ऑस्ट्रेलिया बिना किसी बड़े स्कोर के जाएंगे। मेरा हमेशा से ये मानना रहा है कि जब आप रन नहीं बना रहे हों तो फिर ज्यादा से ज्यादा मुकाबले खेलना जरूरी हो जाता है। ये गेम केवल कॉन्फिडेंस का है।

आपको बता दें कि विराट कोहली ने आखिरी बार नवंबर 2019 में अपना आखिरी इंटरनेशनल शतक लगाया था और इसके बाद से शतक नहीं लगा पाए हैं। उनके बल्ले से बड़ी पारी नहीं आई है। उनके लगातार फ्लॉप प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व क्रिकेटर उन्हें कई तरह की सलाह दे रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment