Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News: दिलीप वेंगसरकर ने डे-नाईट टेस्ट मैच को एक बेहतरीन कदम बताया

  • वेंगसरकर ने कहा कि इससे लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में स्टेडियम आएंगे
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 06 Nov 2019, 16:31 IST

दिलीप वेंगसरकर
दिलीप वेंगसरकर

पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने डे-नाईट टेस्ट मैचों का समर्थन किया है। उन्होंने टेस्ट मैच में लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने के लिए इसे एक बेहतरीन कदम बताया है। वेंगसरकर के मुताबिक डे-नाईट टेस्ट मैच होने से लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में स्टेडियम में मैच देखने आएंगे।

वेंगसरकर ने कहा कि डे-नाईट टेस्ट क्रिकेट के लिए बढ़िया कदम है। हमें देखना होगा कि इसके क्या परिणाम निकलते हैं। हालांकि ओस की इसमें काफी अहम भूमिका होगी और मुझे नहीं पता कि इसका कितना असर होगा। लेकिन मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट को जिंदा रखने के लिए ये एक सही कदम है। हमें इस तरह के बदलावों की जरुरत है ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में टेस्ट क्रिकेट देखने आएं।

भारत और बांग्लादेश के बीच पहले डे-नाईट टेस्ट मैच को लेकर वेंगसरकर ने कहा कि इस मैच में ओस की भूमिका काफी अहम होगी। लेकिन ये टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा होगा। हमने देखा कि ऑस्ट्रेलिया में हुआ डे-नाईट टेस्ट मैच काफी सफल रहा था। मुझे उम्मीद है कि भारत में भी इसी तरह की सफलता मिलेगी। टेस्ट क्रिकेट के प्रति लोगों को आकर्षित करने का ये एक बढ़िया तरीका है।

ये भी पढ़ें:सुनील गावस्कर ने शिखर धवन की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल

आपको बता दें कि भारतीय टीम अपना पहला डे-नाईट टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेलेगी। इस मैच को लेकर दोनों ही टीमें काफी उत्साहित हैं। सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के तुरंत बाद ये फैसला लिया गया। हालांकि इससे पहले भी भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम को डे-नाईट टेस्ट मैच खेलने का निमंत्रण मिला था लेकिन भारतीय टीम ने इसे ठुकरा दिया था।

इस वक्त भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसमें बांग्लादेश 1-0 से आगे है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Published 06 Nov 2019, 16:31 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit