Create

श्रीलंकाई खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर चौंकाया

दिलरुवान परेरा घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे
दिलरुवान परेरा घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे

39 वर्षीय श्रीलंकाई ऑलराउंडर दिलरुवान परेरा (Dilruwan Perera) ने अंतरराष्ट्रीय करियर से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 2007 में श्रीलंका के खिलाफ करियर की शुरुआत करने वाले परेरा ने 14 वर्षों के करियर में 43 टेस्ट, 13 वनडे और 3 टी20 मैच खेले। इस दौरान उन्होंने कुल 177 विकेट अपने नाम किये, वहीं बल्ले के साथ 1456 रन जोड़े।

39 वर्षीय खिलाड़ी ने श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा को ईमेल के माध्यम से अपने फैसले के बारे में बताया, यह कहते हुए कि उनके लिए संन्यास लेने का समय सही था। हालाँकि, उन्होंने यह भी पुष्टि की कि वह कुछ समय के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

अपने बयान में उन्होंने कहा,

श्रीलंका क्रिकेट मेरे पूरे समय में महान प्रेरणा और समर्थन का स्रोत रहा है और मैं आपका, कार्यकारी समिति और मेरे पिछले और मौजूदा कोचों का आभारी हूं।

उन्होंने आगे कहा,

मैं कुछ समय के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा लेकिन अभी के लिए मुझे लगता है कि यह मेरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट यात्रा पर विराम लगाने का सही समय है। मुझे खेल में कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलने का सौभाग्य और सम्मान मिला है, मैं अच्छी यादों और खुशी से भरे दिल के साथ जा रहा हूं।

2007 में डेब्यू के बावजूद दिलरुवान परेरा को मुथैया मुरलीधरन और रंगना हेराथ की वजह से ज्यादा मौके नहीं मिले। आपको बता दें टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका के लिए सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट के मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड को परेरा ने ही 2017 में तोड़ा था। भारतीय ओपनर शिखर धवन परेरा के टेस्ट में सौवें शिकार बने थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment