Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: दिमुथ करुणारत्ने श्रीलंकाई टीम के कप्तान बने

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Published Apr 18, 2019
Apr 18, 2019 IST

श्रीलंका क्रिकेट ने दिमुथ करुणारत्ने को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। इसका सीधा सा मतलब है वह विश्व कप में टीम की कप्तानी करेंगे। हालांकि अभी तक श्रीलंका ने विश्व कप के लिए अपनी टीम नहीं चुनी है। यह फैसला चौकाने वाला रहा क्योंकि करुणारत्ने ने पिछले चार सालों से कोई एकदिवसीय मैच नहीं खेला है। वह अंतिम बार विश्व कप 2015 में टीम का हिस्सा थे।

अभी तक भारत, न्यूज़ीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और इंग्लैण्ड ने विश्वकप के लिए अपनी टीम की घोषणा की है। वहीं दूसरी ओर श्रीलंका की टीम कठिन दौर से गुजर रही है। लसिथ मलिंगा की कप्तानी में टीम ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया। जहाँ उन्होंने 5 मैचों की एकदिवसीय सीरीज और 2 मैचों की टी20 सीरीज खेली। एकदिवसीय सीरीज में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 5-0 और टी20 में 2-0 से शिकस्त दी थी।

मलिंगा की कप्तानी में टीम निरन्तर हार रही थी यही कारण है कि विश्वकप से ठीक पहले करुणारत्ने को कप्तान नियुक्त किया गया। श्रीलंका क्रिकेट ने पिछले कुछ सालों में लसिथ मलिंगा, थिसारा परेरा, दिनेश चांदीमल और एंजेलो मैथ्यूज जैसे खिलाड़ियों से कप्तानी के लिए आजमाया है, मगर समस्या वैसे ही बनी है।

तीस वर्षीय करुणारत्ने को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम की कप्तानी मिली थी। उनकी कप्तानी में श्रीलंका ने इतिहास रचते हुए दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से हराया था। यही कारण है कि उन्हें विश्वकप के लिए बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। अगर उनके एकदिवसीय आंकड़ो पर नजर डाली जाय तो उनकी बल्लेबाजी को प्रभावी नहीं कहा जा सकता। करुणारत्ने ने अब तक 16 एकदिवसीय मैचों में 15.83 की औसत से 190 रन बनाए हैं।

गौरतलब है कि 30 मई से इंग्लैण्ड में होने वाले विश्वकप में श्रीलंका अपने अभियान की शुरुवात 1 जून को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ करेगी।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...