न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप झेलने के बाद दिमुथ करुणारत्ने छोड़ेंगे श्रीलंका की कप्तानी, यह होगी आखिरी सीरीज 

New Zealand v Sri Lanka - 2nd Test: Day 3
New Zealand v Sri Lanka - 2nd Test: Day 3

न्यूजीलैंड दौरे पर श्रीलंका टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम के टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने कप्तानी छोड़ने की बात कही है और कहा कि आयरलैंड सीरीज उनकी बतौर कप्तान आखिरी सीरीज होगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका को दोनों मैचों में हार मिली और टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जगह नहीं बना पाई। करुणारत्ने ने कप्तानी छोड़ने की इच्छा खुद जताई है लेकिन अभी तक श्रीलंका क्रिकेट की तरफ से कोई भी जानकारी नहीं आई है।

न्यूजवायर की खबर के मुताबिक दिमुथ करुणारत्ने ने श्रीलंका क्रिकेट की चयन समिति को सूचित कर दिया है कि वह आयरलैंड सीरीज के बाद कप्तानी छोड़ देंगे। उन्होंने कहा,

मैंने चयनकर्ताओं को सूचित कर दिया है कि नए टेस्ट चक्र के लिए नया कप्तान नियुक्त करना अच्छा है, इसलिए मैं आयरलैंड सीरीज के बाद पद छोड़ने के लिए तैयार हूं।

उन्होंने आगे कहा,

मुझे अभी चयनकर्ताओं के बारे में नहीं पता है कि वे मेरे फैसले के बारे में क्या सोचते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे नए टेस्ट चक्र की शुरुआत के लिए नए कप्तान की जरूरत है, बजाय इसके कि मैं इसके बीच से हट जाऊं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र में श्रीलंका का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा और टीम ने पॉइंट्स टेबल में पांचवां स्थान हासिल किया। उनका विनिंग प्रतिशत 44.44 का रहा।

श्रीलंका दौरे पर दो टेस्ट मैचों के लिए आएगी आयरलैंड

श्रीलंका अपने घर पर आयरलैंड की दो टेस्ट मैचों के लिए मेजबानी करेगी। सीरीज का पहला टेस्ट 16 से 20 अप्रैल और दूसरा टेस्ट 24 से 28 अप्रैल के बीच खेला जायेगा। दोनों ही मुकाबले गॉल में खेले जायेंगे। इस सीरीज के बाद करुणारत्ने ने कप्तानी छोड़ने की बात कही है लेकिन अंतिम फैसला चयन समिति ही लेगी। 2019 में टेस्ट टीम की पहली बार कप्तानी करने वाले करुणारत्ने ने अभी तक 26 मुकाबलों में श्रीलंका का नेतृत्व किया है। इस दौरान टीम को 10 जीत और इतनी ही हार का सामना करना पड़ा है, वहीं 6 मुकाबले ड्रॉ रहे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now