क्रिकेट न्यूज: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, दिनेश चंडीमल टीम से बाहर

Enter caption

श्रीलंका की क्रिकेट टीम इन दिनों मैदान और मैदान के बाहर दोनों जगह संघर्ष करती नज़र आ रही है। पिछले कुछ समय मे उनकी टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। हाल ही में उन्हें दिनेश चंडीमल की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 2-0 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। इसीलिए दक्षिण अफ्रीका दौरे से चंडीमल से ना केवल कप्तानी छीनी गयी है बल्कि उन्हें टीम में भी जगह नहीं दी गई है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दो टेस्ट मैचों के लिए श्रीलंकाई टीम की घोषणा मंगलवार को की गई।

दिनेश चांडीमल की जगह दिमुथ करुणारत्ने को टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं 29 वर्षीय चंडीमल को 17 सदस्यीय टीम में भी शामिल नहीं किया गया। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने बयान जारी करते हुए कहा कि चंडीमल को इसलिए टीम से बाहर किया गया है ताकि वह फिर से अपनी फॉर्म में वापस लौट सकें। चंडीमल ने एक दिन पहले ही कहा था कि उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शानदार प्रदर्शन करेगी।

गौरतलब है कि दिनेश चंडीमल के नेतृत्व में श्रीलंका को ब्रिस्बेन में खेले गए टेस्ट मैच में तीन दिन के अंदर ही एक पारी और 40 रन से हार झेलनी पड़ी थी। इसके अगले टेस्ट में 366 रनों से टीम को मात मिली थी।ऑस्ट्रेलिया में हार के अलावा इंग्लैंड ने भी टेस्ट सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से हार का स्वाद चखाया था।

इस सब के बावजूद चंडीमल का कप्तान के रूप प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा है। उन्होंने 17 टेस्ट मैचों में कप्तानी करते हुए 40.93 की औसत से रन बनाए हैं। 2017 के मध्य में कप्तानी संभालने के बाद से उन्होंने वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, भारत के खिलाफ कई शतक जड़े हैं।

आपको बता दें दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहला टेस्ट मैच 13 फरवरी को खेला जाएगा, जिसके लिए श्रीलंकाई टीम सीधे ऑस्ट्रेलिया से उड़ान भरेगी। सीरीज के लिए पूरी श्रीलंका टीम इस प्रकार है:

श्रीलंकाई टेस्ट टीम : दिमुथ करुणारत्ने ( कार्यवाहक कप्तान), निरोशन डिकवेला ( उप कप्तान), लाहिरू थिरिमाने, कुशल सिल्वा, कुसल मेंडिस, कुसाल जनिथ परेरा, मिलिंडा सिरिवरदना, धनंजय डिसिल्वा, ओशाडा फ़ेर्नांडो, एंजेलो परेरा, सुरंगा लकमल, कसुन रजीथा, विश्वा फ़र्नांडो, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद शिराज़, लक्षण सन्दाकन, लसिथ एम्बुलदेनिया

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now