दिनेश कार्तिक ने चुनी अपनी ऑल-टाइम आईपीएल XI, विराट कोहली और रोहित शर्मा शामिल

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज और आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपनी ऑल-टाइम आईपीएल XI की घोषणा की है। कार्तिक की इस टीम में भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा शामिल है, लेकिन उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को टीम में शामिल नहीं किया है। कार्तिक की इस टीम में 7 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

दिनेश कार्तिक ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में वीरेंदर सहवाग और गौतम गंभीर को जगह दी है। सहवाग ने आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के अलावा किंग्स XI पंजाब का प्रतिनिधित्व किया है, वहीं गौतम गंभीर दिल्ली के अलावा कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के कप्तान रह चुके हैं और अपनी कप्तानी में दो बार केकेआर को खिताब भी जितवाया।

यह भी पढ़ें - रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज को लेकर प्रतिक्रिया दी

इसके बाद दिनेश कार्तिक ने टीम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को जगह दी है। विकेटकीपर के तौर पर कार्तिक ने खुद को ही टीम में शामिल किया है।

ऑलराउंडर के तौर पर कार्तिक ने कोलकाता नाइटराइडर्स के दिग्गज खिलाड़ी आंद्रे रसेल को टीम में चुना है। गेंदबाजी में दिनेश कार्तिक ने केकेआर के बेहतरीन स्पिनर सुनील नारेन के अलावा मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युजवेंद्र चहल को शामिल किया है। तेज़ गेंदबाजी में बुमराह के साथ कार्तिक ने मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्ग्रा को एकादश में जगह दी है।

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक अभी तक आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस, किंग्स XI पंजाब, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, गुजरात लायंस और कोलकाता नाइटरडर्स की तरफ से खेले हैं और उन्होंने अपनी ऑल टाइम XI में उन्हीं खिलाड़ियों को जगह दी है, जिनके साथ वह खेले हैं।

इसी वजह से दिनेश कार्तिक को अपनी टीम में महेंद्र सिंह धोनी और रविचंद्रन अश्विन को न लेने का दुःख है और उन्होंने इस बात का जिक्र किया। आईपीएल में दिनेश कार्तिक अभी तक 6 टीमों की तरफ से खेले हैं, लेकिन उन्हें धोनी और अश्विन के साथ खेलने का मौका अभी तक नहीं मिला है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now