Create

2023 वर्ल्ड कप में शिखर धवन को निश्चित रूप से मिलेगा मौका, दिनेश कार्तिक ने बताई अहम वजह 

New Zealand v India - 1st ODI
New Zealand v India - 1st ODI Match

भारतीय ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पिछले काफी समय से सिर्फ वनडे प्रारूप में ही खेलते हुए नजर आ रहे हैं। मौका मिलने पर उन्होंने इस प्रारूप में टीम की कमान भी संभाली है। भारतीय टीम इस समय उनकी कप्तानी में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज़ खेल रही है। सीरीज़ के पहले मैच में भारत को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। धवन की बात की जाए तो उन्होंने पहले मैच में 72 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी।

पहले वनडे मैच में धवन की अर्धशतकीय पारी के बाद भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने उनकी तारीफ करते हुए उन्हें आईसीसी टूर्नामेंट का गन प्लेयर बताया और साथ ही कहा कि अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में बाएं हाथ का यह बल्लेबाज जरूर नजर आएगा।

धवन ऐसे खिलाड़ी है जिन पर आप निर्भर रह सकते हैं - दिनेश कार्तिक

क्रिकबज पर चर्चा के दौरान दिनेश कार्तिक ने शिखर धवन को लेकर कहा,

वह वर्ल्ड कप 2023 में भारत के लिए निश्चित रूप से शुरुआत करेंगे, नहीं तो वह अभी टीम के आसपास नहीं होते। वह 30 की उम्र पार कर चुके हैं और टीम आसानी से उनसे आगे बढ़ सकती थी। वो टीम में हैं, यह दर्शाता है कि वे उन्हें वनडे टीम में रखने के लिए बहुत उत्सुक हैं। वह आईसीसी टूर्नामेंटों में शानदार खिलाड़ी रहे हैं और मौके का फायदा उठाते हैं और लगातार अच्छा खेलते हैं। यहां तक कि 2019 वर्ल्ड कप में भी उन्होंने चोटिल होने से पहले वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था। इसलिए वह ऐसा खिलाड़ी है जिस पर आप तब तक भरोसा कर सकते हैं जब तक कि उसकी फॉर्म में कोई बड़ा बदलाव नहीं आता।

शिखर धवन को आईसीसी टूर्नामेंट में जब भी मौका मिला है, वह अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। ऐसे में अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में उनसे काफी उम्मीदें रहेंगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment