आईपीएल 2023 में सूर्यकुमार यादव मचाएंगे धमाल, दिनेश कार्तिक ने बताई बड़ी वजह 

सूर्यकुमार यादव का हालिया प्रदर्शन खराब रहा है
सूर्यकुमार यादव का हालिया प्रदर्शन खराब रहा है

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पूरी तरह से फ्लॉप रहे। वह इतनी खराब फॉर्म में थे कि तीनों मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बावजूद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का मानना है कि आईपीएल (IPL) 2023 में सूर्यकुमार अच्छा करेंगे। उन्होंने उल्लेख किया कि दाएं हाथ का बल्लेबाज टी20 का माहिर खिलाड़ी है और आईपीएल के माध्यम से जब वह टी20 खेलेंगे तो उन्हें काफी विश्वास भी मिलेगा।

आईपीएल 2023 से पहले सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने का मौका मिला जो उनकी लिए काफी बुरी साबित हुई। यह बल्लेबाज तीनों ही मुकाबलों में पहली ही गेंद पर आउट हुआ और अपना नाम उन बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल कर लिया, जो लगातार तीन बार वनडे क्रिकेट में गोल्डन डक पर आउट हुए।

टी20 प्रारूप में सूर्यकुमार जबरदस्त हैं - दिनेश कार्तिक

क्रिकबज पर चर्चा के दौरान सूर्यकुमार को लेकर दिनेश कार्तिक ने कहा,

यह हर बल्लेबाज के साथ हुआ है। यह जानना बहुत दिलचस्प है कि अजित अगरकर ऑन-एयर थे जब सूर्यकुमार यादव तीसरी बार आउट हुए। वह इस दौर से गुजरे हैं जहां वह डक पर आउट हुए थे। हर बल्लेबाज इससे गुजरता है। हर कोई उनके लिए बुरा महसूस कर रहा क्योंकि उनके पास जिस तरह की प्रतिभा है, लेकिन टी20 एक अलग प्रारूप है, और वह उस प्रारूप में जबरदस्त हैं। इसलिए जब वह मुंबई इंडियंस की जर्सी पहनते हैं, तो वह एक अलग खिलाड़ी हैं। वह ड्रेसिंग रूम में जाने से आत्मविश्वास हासिल करेंगे, यह जानते हुए कि पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने इसी प्रारूप में काम किया है।

आपको बता दें कि पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने भी सूर्यकुमार यादव को वनडे सीरीज की असफलता को भुलाकर आईपीएल पर ध्यान देने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि तीन बार सूर्यकुमार यादव पहली ही गेंद पर आउट हो गए। ये कहना काफी मुश्किल है कि क्या गलत हो रहा है। हां, पहले दो मैचों में मिचेल स्टार्क ने जरूर अच्छी गेंदें डाल दीं लेकिन वो थोड़े चिंतित जरूर होंगे। उन्हें ये समझना चाहिए कि किसी भी खिलाड़ी के साथ ऐसा हो सकता है। दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ ऐसा हुआ है। मेरा मानना है कि उन्हें इन तीन मैचों को भूल जाना चाहिए और आईपीएल पर फोकस करना चाहिए और वहां पर रन बनाना चाहिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now