Create

केकेआर की टीम से अलग होने के बाद दिनेश कार्तिक ने दिया खास सन्देश 

दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 में एक नई टीम का हिस्सा हैं
दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 में एक नई टीम का हिस्सा हैं

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) हाल ही में संपन्न हुआ और इस ऑक्शन के बाद कई खिलाड़ी अलग-अलग टीमों का हिस्सा बने। वहीं कुछ टीमों के प्रमुख खिलाड़ी दूसरी टीमों का हिस्सा बने। इन्हीं में से एक नाम विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का हैं। कार्तिक आईपीएल में चार सीजन केकेआर (KKR) में बिताने के बाद आगामी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम का हिस्सा होंगे।

आरसीबी ने दिनेश कार्तिक को 5 करोड़ 50 लाख की धनराशि में खरीदा है। वह पहले भी इस फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ दिनेश कार्तिक का गहरा नाता रहा और उन्होंने दो पूरे सीजन टीम की कप्तानी की है तथा आईपीएल 2020 के आधे सीजन उन्होंने टीम की कमान संभाली थी।

केकेआर से नाता टूटने के बाद अनुभवी खिलाड़ी ने अपने इंस्ट्राग्राम पर पोस्ट करते हुए केकेआर के टीम मैनेजमेंट, मालिकों तथा अपने सभी साथी खिलाड़ियों का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने लिखा,

परिवार जैसी टीम, खिलाड़ियों से लेकर सपोर्ट स्टाफ और मालिकों तक @kkriders के प्रत्येक सदस्य को घर जैसा महसूस कराने के लिए धन्यवाद।

दिनेश कार्तिक ने केकेआर के लिए 61 मैच खेले और इस दौरान उनके बल्ले से 1143 रन निकले, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं विकेटकीपिंग में उन्होंने 35 कैच लिए और 6 स्टंपिंग भी की।

केकेआर ने बनाया श्रेयस अय्यर को कप्तान

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में 12 करोड़ से अधिक की राशि पर श्रेयस अय्यर को खरीदने के बाद आज केकेआर ने उन्हें टीम का नया कप्तान घोषित कर दिया है। टीम के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा,

हमें सबसे पहले खुशी है कि हम आईपीएल नीलामी में श्रेयस के लिए सफलतापूर्वक बोली लगाने में सफल रहे। उच्च स्तर पर अपनी क्वालिटी बल्लेबाजी से अय्यर ने सभी को प्रभावित किया है। हमें भरोसा है कि वह केकेआर के कप्तान के रूप में श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment