Create

दिनेश कार्तिक आईपीएल के दौरान एक बेहतरीन फिनिशर के तौर पर डेवलप हुए हैं, सिद्धार्थ कौल का बयान

Nitesh
दिनेश कार्तिक (Photo Credit - IPLT20)
दिनेश कार्तिक (Photo Credit - IPLT20)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लेकर टीम के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल (Siddarth Kaul) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 (IPL) के दौरान एक बेहतरीन फिनिशर बनकर सामने आए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए कार्तिक ने इस सीजन शानदार बल्लेबाजी की और उसी के आधार पर चयनकर्ताओं ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी है। कार्तिक ने आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 183.33 के स्ट्राइक रेट और 55 की औसत से 330 रन बनाये। इस दौरान वह 10 बार नाबाद रहे।

कार्तिक पिछले तीन से साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे और उन्हें एक बार फिर मौका मिला है। इस बार उनकी कोशिश होगी कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी अपने बल्ले का दमखम दिखाएं और मौकों को भुनाते हुए वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करें।

दिनेश कार्तिक फिनिशर के तौर पर निखरकर सामने आए हैं - सिद्धार्थ कौल

कू एप्प पर एक शो के दौरान सिद्धार्थ कौल ने दिनेश कार्तिक की जबरदस्त बल्लेबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "मैंने देखा कि दिनेश कार्तिक कोच से बात करते थे कि टीम को कैसे आगे ले जाएं और खुद के प्रदर्शन में कैसे निखार लाएं। वो एक फिनिशर के तौर पर निखरकर सामने आए और उम्मीद है कि एक दिन भारतीय टीम के लिए भी परफॉर्म करेंगे।"

इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि दिनेश कार्तिक भारतीय टीम में एम एस धोनी जैसा रोल निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि आपको एक कीपर की जरूरत है जो एम एस धोनी की भूमिका निभाएगा। ऋषभ पंत पहले से ही हैं जो टी20 क्रिकेट में शीर्ष चार या पांच में बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन आप किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते हैं जो गेम को साथ लेकर चल सके और खत्म कर सके

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment