Create

सचिन तेंदुलकर से मिली तारीफ को लेकर दिनेश कार्तिक ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान शॉट खेलते हुए दिनेश कार्तिक
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान शॉट खेलते हुए दिनेश कार्तिक

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कई ऐसे अनुभवी खिलाड़ी हैं जो एक बार फिर अपनी काबिलियत को साबित कर रहे हैं और अभी भी राष्ट्रीय टीम में वापसी का दावा थोक रहे हैं। इन्हीं में से एक नाम दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का है, जो मौजूदा सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का हिस्सा हैं। कार्तिक ने बतौर फिनिशर अपनी बल्लेबाजी से जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और क्रिकेट के तमाम दिग्गजों को प्रभावित किया है और इसमें क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम भी शामिल है।

मंगलवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में आरसीबी की टीम 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 110 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा चुकी थी। सभी को लग रहा था कि टीम आसानी से हार मान लेगी लेकिन दिनेश कार्तिक ने पहली ही गेंद से आक्रामक रवैया अपनाया और टीम की उम्मीदों को ज़िंदा रखा। वह जब तक क्रीज़ पर थे विपक्षी टीम को परेशानी में डाला हुआ था। हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए लेकिन 14 गेंदों में उनकी 34 रनों की पारी ने सभी को प्रभावित किया।

कार्तिक की पारी को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर सचिन ने कहा कि विश्व के कुछ ही खिलाड़ी इतनी तेज लाइन और लेंथ पिक कर सकते हैं जितनी तेज कार्तिक करते हैं। उन्होंने कहा,

दिनेश कार्तिक के पास 360 डिग्री खेलने की क्षमता है, चाहे वह स्पिनर के खिलाफ हो या तेज गेंदबाज के खिलाफ। उसने पहली गेंद से आक्रमण करना शुरू किया। उसने शॉट का पहले से प्लान नहीं किया, वह गेंद का इंतजार करता है और अपना शॉट खेलता है। विश्व क्रिकेट में बहुत कम खिलाड़ी लाइन और लेंथ को उतनी ही तेजी से पिक करते हैं , जितनी तेजी से वह कर रहे हैं। वह गेंद के आने का इंतजार कर रहा है और फिर वह शॉट खेलता है।

youtube-cover

सचिन तेंदुलकर से मिली तारीफ पर दिनेश कार्तिक ने जताई ख़ुशी

महान सचिन तेंदुलकर अगर किसी खिलाड़ी की तारीफ करते हैं तो वह खिलाड़ी खुद को काफी खास महसूस करता है और कुछ ऐसा ही दिनेश कार्तिक के साथ भी हुआ। तेंदुलकर से मिली तारीफ को लेकर उन्होंने ख़ुशी जाहिर की। अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर उन्होंने लिखा,

अत्यधिक खुशी का अहसास जब गोट ऑफ़ क्रिकेट खुद आपकी सराहना करते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment