कुछ साल पहले तक वो सिर्फ...पाकिस्तानी तेज गेंदबाज के मुरीद हुए दिनेश कार्तिक

Pakistan v England - ICC Men
Pakistan v England - ICC Men's T20 World Cup: Final

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हारिस रऊफ ने पिछले कुछ समय में जिस तरह से सफलता हासिल की है, उससे दिनेश कार्तिक काफी ज्यादा प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले तक हारिस रऊफ टेनिस बॉल से क्रिकेट खेला करते थे लेकिन इस वक्त वो सफेद गेंद की क्रिकेट में दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक बन चुके हैं।

हारिस रऊफ की अगर बात करें तो उन्हें सबसे पहले लाहौर कलंदर्स ने अपनी टीम में शामिल किया था। रऊफ ने 2018 में लाहौर कलंदर्स के लिए अपना डेब्यू किया था और वहां पर इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया कि पाकिस्तान टीम में जगह मिल गई। उन्होंने जनवरी 2020 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया और उसके बाद से ही वो लिमिटेड ओवर्स में पाकिस्तान के मेन गेंदबाज बन चुके हैं। पिछले तीन सालों में हारिस रऊफ ने 62 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 21.71 की औसत से 83 विकेट्स लिए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने 159 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सबको चौंका दिया था।

हारिस रऊफ डेथ ओवर्स के जबरदस्त गेंदबाज हैं - दिनेश कार्तिक

हारिस रऊफ इस वक्त इंग्लैंड में द हंड्रेड टूर्नामेंट खेल रहे हैं और वहां पर भी उनका शानदार प्रदर्शन जारी है। दिनेश कार्तिक ने इस टूर्नामेंट के दौरान स्काई स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

कुछ साल पहले तक हारिस रऊफ टेनिस बॉल क्रिकेट खेल रहे थे। इसके बाद लाहौर कलंदर्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया। वो उनकी एकेडमी का हिस्सा बने और उनके लिए लीग मुकाबलों में भी खेला। वहां पर अच्छा प्रदर्शन करने के बाद पाकिस्तानी टीम का हिस्सा बने और उनके लिए भी जबरदस्त प्रदर्शन किया। वो इस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं। खासकर सफेद गेंद की क्रिकेट में उनका कोई सानी नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now