रोहित शर्मा ने एक स्टेटमेंट दिया है...434 रनों से मिली जीत को लेकर दिनेश कार्तिक ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

दिनेश कार्तिक ने की रोहित शर्मा के कप्तानी की तारीफ
दिनेश कार्तिक ने की रोहित शर्मा के कप्तानी की तारीफ

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 434 रनों से मिली जीत को लेकर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये जीत कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तरफ से एक स्टेटमेंट है। दिनेश कार्तिक के मुताबिक रोहित शर्मा की कप्तानी के ऊपर काफी ज्यादा सवाल उठ रहे थे लेकिन इस मुकाबले में ऐतिहासिक जीत हासिल करके उन्होंने सबका मुंह बंद कर दिया है।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 434 रनों से जबरदस्त जीत हासिल की। इस तरह से टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। भारत की पहली पारी के 445 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 319 रन बनाए थे। दूसरी पारी में भारत ने 430/4 का स्कोर बनाया और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 557 रनों का विशाल लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 122 रनों पर ही ढेर हो गई और काफी बड़े अंतर से वो ये मुकाबला हार गए। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में रनों के लिहाज से भारत की ये अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

रोहित शर्मा ने बेहतरीन तरीके से कमबैक किया - दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक के मुताबिक इस बड़ी जीत से रोहित शर्मा का कॉन्फिडेंस काफी ज्यादा बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा,

मैं ये कहना चाहता हूं कि रोहित शर्मा के लिए ये जीत एक स्टेटमेंट की तरह है। जब भारत ने पहली पारी में गेंदबाजी की थी तो अश्विन नहीं थे। ये टीम के लिए बड़ा झटका था। इसके बावजूद रोहित शर्मा ने इस टेस्ट मैच में वापसी की। कुछ बातें चल रही थीं कि रोहित शर्मा ने पिछले दो टेस्ट मैचों में अच्छी कप्तानी नहीं की थी। उन्होंने विशाखापट्टनम में जबरदस्त कमबैक किया। राजकोट में बेन डकेट ने पहली पारी में उनके लिए मुश्किलें बढ़ा दी थीं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने वापसी का तरीका खोज निकाला। रोहित ने इस टीम को काफी अच्छी तरह से लीड किया है और अब उन्हें बैजबॉल के सवाल का जवाब मिल गया है।

Quick Links