इस सीरीज में पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया लेकिन...रोहित शर्मा को लेकर दिनेश कार्तिक ने दी ये अहम प्रतिक्रिया

India  v England - 3rd Test Match: Day Four
India v England - 3rd Test Match: Day Four

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रोहित शर्मा ने टीम को लीड किया वो काबिलेतारीफ है। कार्तिक के मुताबिक भारत की तरफ से पांच खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया लेकिन इसके बावजूद रोहित शर्मा ने टीम को सीरीज में जीत दिलाई।

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के दौरान कई बड़े खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। केएल राहुल, मोहम्मद शमी और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं खेले। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को भी शामिल नहीं किया गया। केएल राहुल ने सिर्फ पहला ही टेस्ट मैच खेला था। इसी वजह से सरफराज खान, आकाश दीप, ध्रुव जुरेल, देवदत्त पडीक्कल और रजत पाटीदार जैसे खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया। इसके बावजूद भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को हरा दिया।

रोहित शर्मा ने युवा टीम को जबरदस्त तरीके से लीड किया - दिनेश कार्तिक

रोहित शर्मा ने इस सीरीज में ना केवल बल्ले से अपना योगदान दिया, बल्कि उनकी कप्तानी भी काफी जबरदस्त रही। कार्तिक ने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

आप कह सकते हैं कि वो सफेद गेंद की क्रिकेट में ज्यादा नैचुरल तरीके से टीम को लीड करते हैं। हालांकि जिस तरह का रिजल्ट आया, वो काफी काबिलेतारीफ रहा। युवा बल्लेबाजों और अनुभवी गेंदबाजों के साथ उन्होंने टीम को जीत दिलाई। उन्होंने जिस तरह से चीजों को किया, वो काबिलेतारीफ रहा। इतने सारे डेब्युटेंट के बावजूद जीत हासिल करना शानदार है। पांच खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया लेकिन इसके बावजूद सीरीज को भारत ने आसानी से जीता। मेरा मानना है कि उन्हें खुद के ऊपर काफी गर्व करना चाहिए। पिछले कुछ महीने उनके लिए मुश्किल भरे रहे हैं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने जोरदार वापसी की।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता