केएल राहुल दुनिया को दिखा रहे हैं कि क्यों...दिनेश कार्तिक ने विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर दी प्रतिक्रिया

केएल राहुल बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)
केएल राहुल बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)

टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने सेंचूरियन टेस्ट मैच में केएल राहुल (KL Rahul) के जबरदस्त पारी की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा केएल राहुल अपने परफॉर्मेंस से ये लगातार दिखा रहे हैं, कि आखिर क्यों उन्हें इतना बड़ा खिलाड़ी माना जाता है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला सेंचूरियन में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सिर्फ 121 रन तक टीम ने 6 विकेट गंवा दिए और यहां से 150 रन बनाना भी मुश्किल लग रहा था। हालांकि मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल एक छोर पर टिके रहे और निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया।

केएल राहुल एशिया कप से ही लगातार बेहतर कर रहे हैं - दिनेश कार्तिक

केएल राहुल ने जरूरत पड़ने पर शॉट्स भी लगाए और डिफेंड भी किया। कार्तिक के मुताबिक केएल राहुल हमेशा विदेशों में रन बनाते हैं। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

केएल राहुल जब शुरुआत में बैटिंग के लिए आए और तो टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के साथ मिलकर जमकर संघर्ष किया। वो एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो हमेशा विदेशों में रन बनाते हैं। ये खासियत काफी कम बल्लेबाजों में देखने को मिलती है। केएल राहुल लगातार पूरी दुनिया को दिखा रहे हैं, कि आखिर क्यों उन्हें इतना हाई रेट किया जाता है। उन्होंने इंग्लैंड में कुछ शतक लगाए हैं, ऑस्ट्रेलिया में रन बना चुके हैं और इसी ग्राउंड पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले भी शतक लगाया था। जब वो क्रीज पर आए थे तो इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। पहले उन्होंने काफी धैर्य के साथ खेला लेकिन जब पुछल्ले बल्लेबाज आए तो फिर उन्होंने शॉट्स भी लगाए। जब से उन्होंने एशिया कप से भारतीय टीम में वापसी की है, पीछे मुड़कर नहीं देखा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता