Create

दिनेश कार्तिक ने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के एक्स फैक्टर के बारे में बताया

दिनेश कार्तिक ने वरुण चक्रवर्ती को भारतीय टीम का एक्स फैक्टर बताया है
दिनेश कार्तिक ने वरुण चक्रवर्ती को भारतीय टीम का एक्स फैक्टर बताया है

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के एक्स फैक्टर के बारे में बताया है। कार्तिक ने बताया कि भारतीय टीम का एक्स फैक्टर कौन हो सकता है। दिनेश कार्तिक के मुताबिक मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) भारतीय टीम के बड़े एक्स फैक्टर हो सकते हैं।

दिनेश कार्तिक और वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एकसाथ खेला था। दोनों के बीच काफी बेहतरीन तालमेल था। कार्तिक का मानना है कि वर्ल्ड कप में वरुण चक्रवर्ती भारत के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं क्योंकि कई टीमों ने अभी तक उनका सामना नहीं किया है। एबीपी न्यूज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

पिछले कुछ सालों से भारतीय टीम के गेंदबाजी अटैक में काफी सुधार आया है। यही वजह है कि अब हम विदेशों में भी जीत हासिल करने लगे हैं। हमारे पास जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर जैसे तेज गेंदबाज हैं जो काफी शानदार हैं। इसके अलावा हमारे सबसे बड़े एक्स फैक्टर वरुण चक्रवर्ती हैं। अभी तक ज्यादा बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ खेला नहीं है। वो एक मिस्ट्री स्पिनर हैं और ऐसे क्रिकेटर काफी कम देखने को मिलते हैं।

वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था

हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल में वरुण चक्रवर्ती का परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा था। उन्होंने 17 मैचों में 6.58 की बेहतरीन इकॉनमी रेट के साथ 19 विकेट चटकाए थे। केकेआर को आईपीएल फाइनल में पहुंचाने में उनका अहम योगदान था।

दिनेश कार्तिक के मुताबिक वरुण चक्रवर्ती पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में जरूर खेलेंगे। उन्होंने आगे कहा,

निश्चित तौर पर वो खेलेंगे, इसमें कोई शक ही नहीं है। जडेजा, वरुण चक्रवर्ती, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह निश्चित तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। शमी और भुवी में से कोई पांचवां गेंदबाज होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment