Create

"टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल हारने के बाद न्यूजीलैंड के लिए भारत का दौरा करना आसान नहीं होगा"

न्यूजीलैंड को 17 नवंबर को भारत से पहला टी20 मैच खेलना है
न्यूजीलैंड को 17 नवंबर को भारत से पहला टी20 मैच खेलना है
Nitesh

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार को लेकर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस हार के बाद कीवी टीम के लिए भारत का दौरान करना मानसिक रूप से काफी मुश्किल होगा।

न्यूजीलैंड को अब भारत का दौरा करना है। न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर टी20 सीरीज के साथ शुरुआत करेगी। पहला मैच 17 नवम्बर से जयपुर में खेला जाएगा। तीन मैचों की इस सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट 25 नवम्बर से कानपुर में शुरू होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसम्बर से मुंबई में शुरू होगा।

वहीं दिनेश कार्तिक का मानना है कि कीवी टीम के लिए ये टूर बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है क्योंकि वो इतना बड़ा फाइनल मुकाबला हारकर आ रहे हैं।

मानसिक तौर पर न्यूजीलैंड के लिए ये टूर आसान नहीं रहने वाला है - दिनेश कार्तिक

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक ने कहा "मानसिक तौर पर कीवी टीम के लिए ये काफी मुश्किल होगा। उनके लिए ये साल काफी अच्छा रहा है। उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी खेला और टी20 वर्ल्ड कप का भी फाइनल खेला। इसमें से एक मैच में उन्हें जीत मिली तो दूसरे में हार का सामना करना पड़ा। भारत के खिलाफ इस द्विपक्षीय सीरीज को वो अगले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के तौर पर देखेंगे। भारतीय टीम के खिलाफ वो अपनी तरफ से बेस्ट प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।"

आपको बता दें कि कीवी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि फाइनल मुकाबले में एक बार फिर उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम से हार का सामना करना पड़ा।


Edited by Nitesh

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...