Create
Notifications

इशान किशन को लेकर दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा बयान

India v England - 2nd T20 International
India v England - 2nd T20 International
निरंजन

इंग्लैंड (England) के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में धाकड़ प्रदर्शन करने वाले इशान किशन (Ishan Kishan) की तारीफ हर तरफ हो रही है। इस क्रम में अब दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का नाम भी शामिल हो गया है। दिनेश कार्तिक ने कहा है कि इशान किशन का खुद पर भरोसा करते हुए बड़े शॉट लगाना उन्हें अलग बनाता है। दिनेश कार्तिक ने इसे इशान किशन की ताकत बताया।

स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में दिनेश कार्तिक ने कहा कि कुछ शानदार शॉट। मैंने सिर्फ यह सोचा था कि वह जिस तरह से शुरू हुए, आत्मविश्वास, जज्बा, खुद पर भरोसा करने के बाद उन बड़े शॉट्स खेलने की उसकी क्षमता ने उन्हें अलग कर दिया। यही एक खिलाड़ी की शक्ति है।

कार्तिक ने यह भी कहा कि आप उस क्रम के शीर्ष पर किसी ऐसे बल्लेबाज को चाहते हैं जो गेंदबाजों पर दबाव बना सके। उन्होंने पहली ही गेंद पर जोफ्रा पर दबाव बनाया।

विराट कोहली के लिए दिनेश कार्तिक का बयान

कार्तिक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के बारे में कहा कि कोहली 2 डक दर्ज करने के बाद दूसरे टी20 में थोड़ा दबाव में थे, लेकिन किशन की दस्तक ने कप्तान को अपने पैरों को खोजने और रन बनाने की अनुमति दी। कोहली ने टॉप स्वरूप में वापसी की क्योंकि उन्होंने भारत को फिनिश लाइन के साथ कुछ दर्शनीय कलाई वाले शॉट्स खेले।

India v England - 2nd T20 International
India v England - 2nd T20 International

गौरतलब है कि भारत का पहला विकेट बिना खाता खोले गंवाने के बाद इशान किशन और विराट कोहली ने बड़ी साझेदारी की और इंग्लैंड के खिलाफ काफी आक्रामक भी रहे। इशान किशन ने तेजी से खेलते हुए अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया और वह डेब्यू क्रिकेट में ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। पहले नम्बर पर अजिंक्य रहाणे का नाम शामिल है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए 73 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए लम्बे समय बाद दर्शकों का मनोरंजन किया।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...