Create

दिनेश कार्तिक ने अम्पायर नितिन मेनन को लेकर दिया बड़ा बयान

reaction-emoji
निरंजन

पिछले 2 महीनों में, कई उत्कृष्ट प्रदर्शन भारतीयों के हुए और उनमें से एक निश्चित रूप से अंपायर नितिन मेनन का शीर्ष-गुणवत्ता निर्णय लेना है। भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच टेस्ट, टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला में जमकर प्रतिस्पर्धा हुई और नितिन मेनन ने खुद को सर्वश्रेष्ठ में से एक के रूप में स्थापित किया। दिनेश कार्तिक ने नितिन मेनन की जमकर तारीफ की है।

दिनेश कार्तिक ने ट्विटर का सहारा लेते हुए नितिन मेनन की तारीफ की और कहा कि हमें उन्हें श्रेय देना होगा जो बाकी था। पूरी सीरीज में अगर कोई रहस्योद्घाटन हुआ है तो वह नितिन मेनन है। वह अभूतपूर्व से नियमित रहे हैं और मुझे लगता है कि उन्हें इस साल दुनिया के बेस्ट अम्पायर का अवॉर्ड मिलेगा।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज़, कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने मेमन के साथ आए कप्तानों को एक सलाह दी जो मेनन के फैसलों के खिलाफ डीआरएस लेते हैं। आकाश चोपड़ा ने कहा कि जब नितिन मेनन कोई निर्णय देते हैं, तो आप रिव्यू ना लें।

नितिन मेनन रहे हैं शानदार

गौरतलब है कि नितिन मेनन भारत और इंग्लैंड के खिलाफ कई बार बेहतर निर्णय देते रहे हैं। उनके लिए फैन्स ट्विटर पर ट्रेंड भी किया था। नितिन मेनन को बेस्ट अम्पायरों में से एक मानते हुए बड़ी प्रतिक्रियाएं कई बार देखी गई हैं। मेनन ने तीसरे वनडे में भी क्रुणाल पांड्या के मामले में बेहतर निर्णय लिया और बाद में डेविड मलान के खिलाफ हुई अपील पर भी उनका निर्णय सही था।

नितिन मेनन को हाल ही में आईसीसी अम्पायर के एलिट पैनल में शामिल किया गया है। इस पैनल में इस समय वह एकमात्र भारतीय अम्पायर हैं। उनसे पहले भी कई नाम इस पैनल का हिस्सा रहा चुके हैं। आगामी सालों में मेनन बतौर अम्पायर विश्व क्रिकेट में एक अलग नाम दिखे, तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...