Create

"अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को राहुल द्रविड़ देंगे फिर से मौका," भारतीय खिलाड़ी का बयान

दोनों बल्लेबाज फ़िलहाल फॉर्म में नहीं हैं
दोनों बल्लेबाज फ़िलहाल फॉर्म में नहीं हैं

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की खराब फॉर्म को लेकर पिछले कुछ समय से चर्चा होती रही है। दोनों के रन नहीं आने से उन्हें आलोचना का सामना भी करना पड़ा है। इस बीच दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम के खिलाड़ियों को लेकर दिनेश कार्तिक की प्रतिक्रिया आई है। कार्तिक का मानना है कि राहुल द्रविड़ इन दोनों को फिर से टेस्ट करेंगे।

क्रिकबज से बातचीत में कार्तिक ने कहा कि केएल राहुल, रोहित और मयंक इस पूरी टीम में तीन सलामी बल्लेबाज होंगे, इसके बाद पुजारा, रहाणे और विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल बल्लेबाज होंगे। पता नहीं हनुमा विहारी का क्या होगा। आदर्श रूप से उन्हें टीम का हिस्सा होना चाहिए था, लेकिन यह दुखद है कि उन्हें भारत ए के लिए खेलना पड़ा। क्या वे टीम में वापस आने पर उन्हें फिट करने जा रहे हैं? क्योंकि यहां सभी ने अपनी जगह पर बने रहने के लिए काफी कुछ किया है।

रहाणे भी अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं
रहाणे भी अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं

इसके अलावा कार्तिक ने कहा कि उपकप्तान रहाणे ने टीम के लिए अच्छा किया है लेकिन सवाल है कि वह कहाँ स्टैंड करते हैं। राहुल द्रविड़ को जानते हुए कहा जा सकता है कि वे उन्हें टेस्ट करते हुए फिर से मौका देंगे। रहाणे और पुजारा को टीम में खिलाया जाएगा। ज्यादा बदलाव शायद नहीं होंगे, एक बदलाव हुआ तो हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने घरेलू जमीन पर न्यूजीलैंड की टीम को टेस्ट सीरीज में 1-0 से पराजित किया है। कानपुर टेस्ट मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त हो गया था लेकिन मुंबई में खेले गए अगले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत दर्ज की। द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम की यह पहली टेस्ट सीरीज रही और खिलाड़ियों ने निराश नहीं किया। अब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तेज पिचों का सामना करते हुए टीम इंडिया के बल्लेबाजों को चुनौती से गुजरना होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment