भारतीय टीम को इंग्लैंड की तरह 'बैजबॉल' स्टाइल में खेलने की जरूरत नहीं है, कार्तिक का चौंकाने वाला बयान

ऋषभ पंत ने काफी धुआंधार बल्लेबाजी की
ऋषभ पंत ने काफी धुआंधार बल्लेबाजी की

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टेस्ट क्रिकेट में टीम के खेलने के स्टाइल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के 'बैजबॉल' स्टाइल में खेलने की जरूरत नहीं है क्योंकि ये टीम इंडिया के डीएनए में ही नहीं है।

दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले इस सीरीज के लिए टीम के कप्तान केएल राहुल ने बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि टीम इंडिया अटैकिंग एप्रोच के साथ खेलेगी। ऐसे में सबके मन में ये सवाल था कि क्या भारतीय टीम इंग्लैंड के 'बैजबॉल' एप्रोच को अपनाएगी।

हम अभी बैजबॉल स्टाइल में नहीं खेल सकते हैं - दिनेश कार्तिक

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक ने बताया कि केएल राहुल का अग्रेसिव खेलने से मतलब क्या था। उन्होंने कहा,

इस तरह की विकेटों पर रिजल्ट नहीं निकलते हैं। मुझे लगता है कि हम बैजबॉल स्टाइल में क्रिकेट खेल ही नहीं सकते हैं क्योंकि इस वक्त ये हमारे डीएनए में ही नहीं है। हालांकि राहुल के यहां पर आक्रामक क्रिकेट खेलने का मतलब ये था कि वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए रिजल्ट के लिए जाना चाहते हैं। वे आज ऐसा इसलिए नहीं कर सके क्योंकि विकेट काफी स्लो थी। अगर आपको 4-45. की औसत से रन बनाने हैं तो फिर आपको उस तरह के प्लेयर्स की जरूरत होगी जो उसी टेम्पो के साथ खेलें। उदाहरण के लिए ऋषभ पंत ने जिस तरह से 46 रन बनाए ये चीज उनके अंदर नैचुरल आती है। हमें बैजबॉल स्टाइल में खेलने के लिए अपने माइंडसेट को बदलना होगा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम की तरफ से खेल के पहले दिन ऋषभ पंत ने ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने काफी तेजी से रन बनाए जिससे बांग्लादेश के गेंदबाज दबाव में आ गए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now