विराट कोहली ने ऐसे खेला जैसे ये उनका 500वां नहीं 5वां मैच हो...दिनेश कार्तिक ने दिग्गज बल्लेबाज को लेकर दी प्रतिक्रिया

Nitesh
विराट कोहली को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया (Photo - Twitter)
विराट कोहली को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया (Photo - Twitter)

टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने विराट कोहली (Virat Kohli) के 500वें इंटरनेशनल मैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली ने अपना 500वां अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला इस तरह से खेला जैसे ये उनका 5वां मैच हो। उनके अंदर वही रन बनाने की भूख दिखी।

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में उतरते ही 500 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने का बड़ा रिकॉर्ड बना लिया। ऐसा करने वाले वह चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। विराट कोहली से पहले टीम इंडिया के लिए सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और एम एस धोनी इस कीर्तिमान को हासिल कर चुके थे। सचिन ने अपने इंटरनेशनल करियर में 664, एमएस धोनी ने 538 और राहुल द्रविड़ ने 504 मुकाबलों में शिरकत की थी। वर्ल्ड क्रिकेट की बात करें तो विराट कोहली 10वें ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 500 या उससे अधिक इंटरनेशनल मुकाबलों में शिरकत की है।

विराट कोहली ने हर एक रन के लिए संघर्ष किया - दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान विराट कोहली को लेकर कहा "विराट कोहली ने जिस तरह से शॉट्स लगाए, उसके बारे में हम काफी बात कर सकते हैं। लेकिन मेरे लिए जो सबसे खास चीज ये रही कि वो अपना 500वां मैच खेल रहे थे लेकिन ऐसे लग रहा था कि जैसे विराट कोहली का ये सिर्फ 5वां ही मैच हो। उनके अंदर वही रनों की भूख दिखी। उन्होंने ताबड़तोड़ स्ट्रोक नहीं खेले बल्कि एक-एक रन के लिए संघर्ष किया। हमने पहले टेस्ट मैच में भी ये देखा था और इस मुकाबले में भी ऐसा ही देखने को मिला।"

कार्तिक ने आगे कहा "अगर आपने सुना हो राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली के बारे में दो चीजें कही हैं और वो है सम्मान और त्याग। उनकी इस पारी में इसकी झलक एक बार फिर देखने को मिली। वो पूरी तरह से अपने लय में नहीं थे लेकिन इसके बावजूद रन बनाए। वो क्रीज पर टिके रहे और मुश्किल गेंदों का सामना किया।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now