Create

दिनेश कार्तिक के खिलाफ हुई कार्रवाई, बड़ी वजह आई सामने 

दिनेश कार्तिक ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है
दिनेश कार्तिक ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है
Prashant Kumar

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है। कार्तिक को 25 मई को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में दोषी पाया गया है और उन्होंने अपनी गलती स्वीकार भी कर ली है।

कार्तिक ने आईपीएल आचार संहिता के आर्टिकल 2.3 के तहत लेवल 1 का अपराध मान लिया और सजा को स्वीकार कर लिया। आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है। हालांकि उन्होंने वास्तव में अपराध क्या किया था, इसकी जानकारी नहीं दी गई।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में कार्तिक ने 23 गेंदों में नाबाद 37 रन की पारी खेली थी और आरसीबी को पारी को अच्छे से फिनिश किया था। इस दौरान उन्होंने रजत पाटीदार के साथ मिलकर 92 रनों की अहम साझेदारी की थी। पाटीदार भी 112 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

इन दोनों की शानदार पारियों की मदद से आरसीबी ने 208 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में लखनऊ की टीम 193 रन ही बना पाई और 14 रन से उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टी20 में हुआ दिनेश कार्तिक का चयन

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से शुरू होने वाली पांच टी20 मैचों के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान हुआ और इसमें दिनेश कार्तिक का नाम भी था। कार्तिक को तीन सालों बाद टी20 टीम में जगह मिली है।

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक को उनके आईपीएल परफॉर्मेंस के आधार पर भारतीय टीम में चुना गया। कार्तिक ने आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने मैच दर मैच बतौर फिनिशर कई शानदार पारियां खेली और पूरे लीग चरण में अपनी बल्लेबाजी से कई मैच जितवाए। उन्होंने लीग स्टेज में 14 मैचों में 57.40 की औसत और 191.33 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 287 रन बनाये। इस दौरान वह 9 बार नाबाद भी रहे। यही वजह है कि उन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया। कार्तिक इस साल टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलना चाहेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...