Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनेश कार्तिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में सिंगल नहीं लेने का कारण बताया 

  • कार्तिक का मानना है कि उस दिन उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया
न्यूज़
Modified 14 Feb 2019, 11:38 IST

Enter caption

रविवार को न्यूज़ीलैंड और भारत के बीच खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में दिनेश कार्तिक पर सिंगल नहीं लेने के कारण काफी सवाल खड़े किए गए। अब इस बात पर दिनेश कार्तिक ने सफाई पेश की है। दिनेश कार्तिक ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ निर्णायक तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में क्रुणाल पांड्या को एक रन लेने से इंकार करने के बाद उन्हें विश्वास था कि वह छक्का मार सकते हैं।

हैमिल्टन में रविवार को हुए तीसरे और अंतिम टी20 में चीजें टीम की योजना के मुताबिक नहीं हुई और कार्तिक को इसे स्वीकारने में कोई दिक्कत नहीं है। भारत को अंतिम ओवर में 16 रन की दरकार थी। कार्तिक ने तीसरी गेंद पर बड़े शॉट खेलने में सक्षम क्रुणाल को एक रन लेने से इंकार कर दिया जिसके बाद यह बहस शुरू हुई कि उनका यह फैसला कितना सही था।

कार्तिक ने बुधवार को कहा 'मुझे लगता है कि उस स्थिति (145 रन पर छह विकेट) के बाद मैंने और क्रुणाल ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की। हम मैच को ऐसे मोड़ तक ले आये थे जहां गेंदबाज दबाव महसूस कर रहे थे। हमें इस मुकाबले को अंजाम तक पहुंचाने का पूरा यकीन था और उस समय सिंगल ना लेने के बाद मुझे भरोसा था कि मैं छक्का मार सकता हूं।'

पिछले कुछ वर्षों में हालांकि कार्तिक छोटे प्रारूप में भारत के लिए सबसे प्रभावी फिनिशर में से एक के रूप में उभरे हैं। कार्तिक हैमिल्टन में चूक गए लेकिन वह और क्रुणाल ही मैच को अंतिम ओवर तक लेकर गए जबकि टीम इंडिया 16वें ओवर में 145 रन तक छह विकेट गंवा चुकी थी।

उन्होंने आगे कहा कि 'मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में कई बार आपको दबाव में बड़े शॉट खेलने की अपनी क्षमता पर विश्वास करना होता है। उस समय अपने जोड़ीदार पर भरोसा करना भी महत्वपूर्ण है। उस मौके पर मैं उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा लेकिन क्रिकेट में ऐसी चीजें होती हैं।'

कार्तिक और क्रणाल ने 28 गेंद में 63 रन की अटूट साझेदारी की लेकिन यह भारत को हार से बचाने के लिए काफी नहीं था। भारत ने यह मैच चार रन से गंवाकर सीरीज भी 1-2 से गंवा दी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 14 Feb 2019, 11:37 IST
Advertisement
Fetching more content...