Create
Notifications

दिनेश कार्तिक ने केकेआर की कप्तानी छोड़ने को लेकर किया बड़ा खुलासा

ANALYST

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के बीच में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला करते हुए हैरान कर दिया था। रातों रात कप्तानी विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन के पास चली गई। उस सीजन में कप्तान बदलने का कोई फायदा नहीं हुआ था और केकेआर प्लेऑफ़ में नहीं पहुँच पाई थी। दिनेश कार्तिक ने अब इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कप्तानी छोड़ने का कारण बताया।

कार्तिक ने गौरव कपूर के साथ एक पॉडकास्ट में कहा कि हमें इसकी (कप्तान बदलने को लेकर) जानकारी थी। मुझे लगता है कि केकेआर (प्रबंधन) को काफी श्रेय दिया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने इसे बहुत अच्छे से संभाला। वे मेरी स्थिति को समझते थे। मैं ही समस्या था, कोई और नहीं। फ़िलहाल मैं निश्चित नहीं हूँ कि वे मॉर्गन को लेकर ठीक हैं, मॉर्गन भी कप्तानी के लिए अनिच्छुक थे।

कार्तिक ने यह भी बताया कि मॉर्गन को यकीन नहीं था कि वह कप्तानी ले रहे हैं क्योंकि वह आईपीएल में आकर अपने खेल का आनंद लेना चाहते थे। वह इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे हैं और इतनी उच्च दबाव वाली बात है। वह यहाँ आकर आईपीएल खेलकर इसका लुत्फ उठाना चाहते हैं। वह इस बिंदु तक इसका पूरी तरह से आनंद ले रहे थे। जहाँ तक मेरी मदद करने की बात है, तो वह टीम के उपकप्तान थे।

जब कार्तिक कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया, तो टीम काफी अच्छा कर रही थी। उन्होंने व बताया कि जब उन्होंने यह फैसला किया, तो केकेआर सात मैचों में चार जीत के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर थी। कार्तिक ने बताया कि मॉर्गन इस भूमिका को निभाने में कितने झिझक रहे थे।

हालांकि मॉर्गन के कप्तान बनने के बाद केकेआर का प्रदर्शन गिरता चला गया और प्लेऑफ़ में केकेआर की टीम नहीं पहुँच पाई।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now