CWC 2023 : IND vs NZ मुकाबले से पहले धर्मशाला की पिच को लेकर दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा, भारत के लिए अच्छी खबर 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला धर्मशाला में ही होना है
भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला धर्मशाला में ही होना है

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के 21वें मुकाबले में न्यूजीलैंड और भारत (IND vs NZ) का सामना होना है। यह मुकाबला दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम में से एक माने जाने वाले धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होना है। इस स्टेडियम की पिचों को तेज गेंदबाजों के लिए काफी अच्छा माना जाता है, क्योंकि यहाँ की परिस्थितियां और मिजाज उनके अनुसार होता है। हालाँकि, न्यूजीलैंड और भारत के बीच मुकाबले से पहले मौजूदा वर्ल्ड कप में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आज के मैच में इस्तेमाल होने वाली पिच की तस्वीर साझा की है और इससे न्यूजीलैंड को थोड़ा झटका लग सकता है।

कार्तिक ने पिच की जो तस्वीर साझा की है, उसमें बिलकुल भी घास नहीं नजर आ रही है। अनुभवी खिलाड़ी ने भी इस बात का जिक्र किया और संकेत दिया कि पिच शायद भारतीय स्पिनरों को मदद करे।

दिनेश कार्तिक ने अपने ट्वीट में तस्वीर के साथ लिखा,

मेरा मानना है धीमी पिच, घास से रहित।

अगर पिच धीमी रहती है, तो निश्चित तौर पर भारतीय खेमा खुश होने वाला है, क्योंकि उनके पास तीन जबरदस्त स्पिन गेंदबाज हैं। भारत ने अनुभवी रविचंद्रन अश्विन को स्पिनरों के लिए मददगार पिचों पर खिलाने के लिए स्क्वाड में जगह दी थी और धर्मशाला में जिस तरह की पिच दिखाई दे रही है, उनको मौका मिल सकता है।

हालाँकि, न्यूजीलैंड को जरूर थोड़ी निराशा हो सकती है, क्योंकि उनके पास ट्रेंट बोल्ट के रूप में बेहतरीन स्विंग गेंदबाज मौजूद है, साथ ही अनुभवी टिम साउदी के भी उपलब्ध होने की खबर है। अगर पिच धीमी रहती है, तो न्यूजीलैंड को अपने तेज गेंदबाजी विभाग में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। उनके पास भी मिचेल सैंटनर, रचिन रविंद्र और ईश सोढ़ी के रूप में तीन स्पिन विकल्प मौजूद हैं।

अब देखना होगा कि धर्मशाला की पिच मुकाबले के दौरान कैसा व्यवहार करती है। न्यूजीलैंड और भारत ने अभी तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है और आज जो भी टीम हारेगी, उसे अपनी पहली शिकस्त झेलनी पड़ेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment