Create

भारत को किसी तरह दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करना ही होगा, पूर्व दिग्गज कप्तान का बयान 

दिनेश कार्तिक ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली (Photo Credit - IPLT20)
दिनेश कार्तिक ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2022 (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के दिग्गज बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का बल्ला जमकर बोल रहा है। उन्हें चाहे कितनी भी कम गेंद खेलने का मौका मिले वो अपना इम्पैक्ट छोड़ रहे हैं। यही वजह है कि हर कोई चाहता है कि वो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा हों। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि भारत को हर-हाल में दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करना होगा।

दिनेश कार्तिक ने इस आईपीएल सीजन आरसीबी के लिए एक जबरदस्त फिनिशर की भूमिका निभाई है। कई मैचों में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से उन्होंने टीम को जीत दिलाई। उन्होंने अभी तक 12 मैचों में 200 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट और 68.50 के औसत से 274 रन बनाए हैं। सबसे खास बात ये है कि इन 12 पारियों के दौरान वो 8 बार नॉट आउट रहे हैं।

दिनेश कार्तिक को मिले वर्ल्ड कप टीम में मौका - माइकल वॉन

रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी उन्होंने बेहतरीन पारी खेली। कार्तिक ने सिर्फ 8 गेंद पर नाबाद 30 रन बनाए और इस दौरान 4 छक्के और एक चौका लगाया। यही वजह है कि माइकल वॉन चाहते हैं कि दिनेश कार्तिक भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हों। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

भारत को किसी तरह दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करना होगा। नंबर 6 से लेकर नंबर 8 की पोजिशन इंडियन टीम में अस्थिर है। हार्दिक पांड्या जरूर टीम में हैं लेकिन उनको लगातार इंजरी होती रहती है। टीम के पास कोई बेहतरीन फिनिशर नहीं रहा है। जिस तरह से कार्तिक खेल रहे हैं उसे देखते हुए उन्हें कमेंट्री बॉक्स में नहीं बल्कि भारतीय जर्सी में मैदान में होना चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment