Create

'दिनेश कार्तिक को केकेआर के लिए ओपन करना चाहिए'

reaction-emoji
Naveen Sharma

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर और आईपीएल विजेता प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) का मानना है कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) मुंबई इंडियंस के स्टार सूर्यकुमार यादव के प्रो वर्जन हैं, और वह कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के लिए चमत्कार करेंगे। ओझा ने कहा कि कार्तिक को केकेआर के लिए पारी की शुरुआत करनी चाहिए या उन्हें नम्बर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए आना चाहिए।

स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत करते हुए ओझा ने कहा कि मैं मानता हूँ कि दिनेश कार्तिक को ओपन करना चाहिए क्योंकि वह यहाँ आते हैं, तो लम्बा खेलेंगे और उनके पास विविधताएं हैं। वह सूर्यकुमार यादव के प्रो वर्जन हैं। मैंने उन्हें बचपन से देखा इसलिए कहता हूँ कि उन्हें ओपन करने के लिए आना चाहिए या उससे नीचे खेलना चाहिए। उन्हें सेट होने के लिए 7 से 8 गेंद चाहिए।

हालांकि ओझा ने यह बयान केकेआर और हैदराबाद का मैच शुरू होने से पहले दिया था लेकिन दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी के लिए मैच में छठे नम्बर पर आए और यहाँ भी उन्होंने तेज बल्लेबाजी करते हुए अंत में 9 गेंद में 22 रन की नाबाद पारी खेली। कार्तिक ने अपनी तूफानी पारी के दम पर केकेआर की टीम को 187 रन तक पहुंचा दिया।

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

ओझा की प्रतिक्रिया पर गौर किया जाए तो कार्तिक को थोड़ा ऊपर जरुर भेजना चाहिए। उनके पास हर तरह के शॉट हैं और तेज गेंदबाजों के अलावा स्पिन को भी वह उसी कौशल के साथ खेलते हैं। कई बार दिनेश कार्तिक ने तेजी से बल्लेबाजी कर केकेआर के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई है लेकिन बहुत बार उन्हें बल्लेबाजी का मौका भी नहीं मिलता और अगर बल्लेबाजी आती भी है, तो कम गेंद मिलती है। ऐसे में उनका सही तरह से उपयोग नहीं हो पाता है। देखना होगा कि केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन आगामी मैचों में कार्तिक को बल्लेबाजी के लिए कहाँ भेजते हैं।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...