Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: तमिलनाडु टीम का ऐलान, दिनेश कार्तिक करेंगे कप्तानी 

  • पढ़िये किन खिलाड़ियों को टीम में मौका मिला है
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:53 IST

तमिलनाडु की टीम विजय हजारे ट्रॉफी में उपविजेता रही थी
तमिलनाडु की टीम विजय हजारे ट्रॉफी में उपविजेता रही थी

भारत के घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आगाज 8 नवंबर से होना है, जिसके लिए मंगलवार को तमिलनाडु की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है। टीम की कमान अनुभवी दिनेश कार्तिक को सौंपी गई है, जबकि विजय शंकर को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

हाल ही में तमिलनाडु की टीम विजय हजारे ट्रॉफी में उपविजेता रही थी। खिताबी मुकाबले में मनीष पांडे की अगुवाई वाली कर्नाटक की टीम दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली तमिलनाडु पर भारी पड़ी थी। इस टूर्नामेंट में तमिलनाडु ने शानदार खेल दिखाया था और अपने ग्रुप स्टेज के सभी नौ मुकाबले जीते थे। सेमीफाइनल में उन्होंने गुजरात को हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया था।

दिनेश कार्तिक की अगुवाई में तमिलनाडु की टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। टीम में विजय शंकर, मुरली विजय, वॉशिंगटन सुंदर और आर.अश्विन जैसे बड़े नाम शामिल हैं। वॉशिंगटन सुंदर का चयन बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में हुआ है, इसीलिए वह सीरीज के बाद टीम से जुड़ेंगे।

तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले तेज गेंदबाज जी पेरियास्वामी को भी टीम में मौका मिला है। दूसरी तरफ अभिनव मुकुंद को टीम में नहीं चुना गया है। बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज मुकुंद ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें :शाकिब अल हसन पर लगा प्रतिबंध नाकाफी है, इसे और बढ़ाया जाना चाहिये- माइकल वॉन

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु की टीम इस प्रकार से है:

 दिनेश कार्तिक (कप्तान), विजय शंकर (उपकप्तान), मुरली विजय, एन जगदीसन, सी हरि निशांत, बाबा अपराजित, एम शाहरुख खान, आर अश्विन, एम अश्विन, आर साई किशोर, टी नटराजन, जी पेरियास्वामी, के विग्नेश, एम मोहम्मद, जे कौशिक।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Published 30 Oct 2019, 13:06 IST
Advertisement
Fetching more content...