Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

शाकिब अल हसन पर लगा प्रतिबंध नाकाफी है, इसे और बढ़ाया जाना चाहिये- माइकल वॉन

  • माइकल वॉन ने शाकिब की सजा और बढ़ाने की मांग की है
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:53 IST

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर दो साल का प्रतिबंध लगा है। शाकिब से एक बुकी ने सम्पर्क किया था, जिसकी जानकारी उन्होंने आईसीसी से साझा नहीं की इसीलिए उन पर यह कार्रवाई की गई है। अब पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने उन पर लगे दो साल के प्रतिबंध को नाकाफी बताया है और सजा को बढ़ाये जाने की बात कही है।

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन अपने मुखर स्वभाव के लिए जाने जाते हैं और अक्सर अपनी राय के लिए चर्चा में बने रहते हैं। उन्होंने इस प्रकरण पर ट्वीट कर लिखा, "शाकिब अल हसन ने जो किया उसके लिए कोई सहानुभूति नहीं की जा सकती। मौजूदा पीढ़ी के खिलाड़ियों को पहले ही स्पष्ट करवाया जाता है, कि वह क्या कर सकते हैं और क्या नहीं। उन पर दो साल का प्रतिबंध कम है। इसे और बढ़ाया जाना चाहिए।"

इससे पहले वनडे में शीर्ष वरीय ऑलराउंडर शाकिब ने अपनी गलती स्वीकार की और कहा, "जिस खेल को मैं सर्वाधिक पसंद करता हूँ, उससे प्रतिबंधित होने से मैं बेहद दुखी हूँ। सट्टेबाज के प्रस्ताव की बात की जानकारी आईसीसी को न देने की गलती को मानता हूँ और प्रतिबंध को स्वीकार करता हूँ।"

यह भी पढ़ें :शाकिब अल हसन को आईसीसी ने किया 2 साल के लिए बैन

शाकिब अल हसन पर लगा यह प्रतिबंध निश्चित ही बांग्लादेश क्रिकेट के लिए एक बड़ा झटका है। शाकिब बांग्लादेश टीम के मुख्य स्तम्भ है। बांग्लादेश को भारत के खिलाफ 3 नवंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलना है, जिसके लिए टीम को घोषणा कर दी गई है। पहले इस टीम में शाकिब को बतौर कप्तान चुना गया था, लेकिन उन पर प्रतिबंध लगने के बाद से उनके स्थान पर तैजुल इस्लाम को टीम में मौका मिला है। दूसरी तरफ अब टी20 सीरीज में टीम की कमान अनुभवी महमुदुल्लाह संभालेंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Published 30 Oct 2019, 11:38 IST
Advertisement
Fetching more content...