विराट कोहली की तरह इस बल्लेबाज को गेम फिनिश करने की जरूरत है, दिनेश कार्तिक ने दी प्रतिक्रिया

New Zealand v India - 3rd ODI
श्रेयस अय्यर ने दूसरे वनडे में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को लेकर चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये बल्लेबाज भारत का अगला विराट कोहली बन सकता है लेकिन उसके लिए जरूरी है कि वो विराट कोहली की ही तरह मैच को खत्म करके आए और मैच फिनिश करने की काबिलियत उनके अंदर हो।

श्रेयस अय्यर की बात करें तो इस वक्त वो बेहतरीन फॉर्म में हैं। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में जब टीम इंडिया मुश्किलों में थी तब उन्होंने 82 रनों की पारी खेली थी और स्कोर को आगे ले गए थे। हालांकि अहम मौके पर वो आउट हो गए थे और इसी वजह से टीम को इस मैच में हार का सामना भी करना पड़ा था लेकिन श्रेयस अय्यर वनडे में लगातार रन बना रहे हैं।

श्रेयस अय्यर को मैच फिनिश करने की कला सीखनी होगी - दिनेश कार्तिक

अय्यर की बल्लेबाजी से दिनेश कार्तिक काफी प्रभावित हैं लेकिन उन्होंने ये भी कहा है कि अय्यर को मैच खत्म करके आना चाहिए। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक ने कहा,

मेरे हिसाब से श्रेयस अय्यर ने जिस तरह से लगातार खेला है वो काफी शानदार है। इसी साल वो 700 से ज्यादा रन बना चुके हैं और आप देख सकते हैं कि वो कितने कॉन्फिडेंट हैं। वो शुरूआत में कुछ गेंदें जरूर लेते हैं लेकिन उसके बाद अटैकिंग शॉट खेलना शुरू करते हैं। वो स्पिनर्स को काफी अच्छी तरह से खेलते हैं और अच्छी बात ये है कि जब भी वो बल्लेबाजी के लिए आते हैं गेंदबाज छोटी गेंद डालकर उनका इम्तिहान जरूर लेते हैं लेकिन वो हर समय बेहतर होकर निकलते हैं। हालांकि अगर आपको विराट कोहली जैसा बड़ा नाम कमाना है तो फिर 120-130 नाबाद रन बनाने होंगे और टीम को मैच जिताकर आना होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now