Create

'रोहित शर्मा की सफलता का श्रेय एमएस धोनी को देना चाहिए'

Rahul
एमएस धोनी ने रोहित पर विश्वास रखा और उन्हें मौके दिए
एमएस धोनी ने रोहित पर विश्वास रखा और उन्हें मौके दिए

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज व उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के करियर को लेकर उनके कोच दिनेश लाड (Dinesh Lad) ने बड़े खुलासे किये हैं। दिनेश लाड ने रोहित शर्मा के करियर में अहम भूमिका निभाने के लिए एमएस धोनी (MS Dhoni) का भी धन्यवाद कहा है। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में दिनेश लाड ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर भी बड़ी बात कही है। उन्होंने मुंबई इंडियंस टीम का जिक्र करते हुए रोहित के नेतृत्व पर बड़ा बयान दिया है।

रोहित शर्मा का करियर पिछले कुछ सालों में काफी बदला है। साल 2013 से वह वनडे और टी20 क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाज बनकर सामने आये, तो साल 2019 से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी अपना दबदबा बना लिया है। उनके इस बदलाव को लेकर उनके बचपन के कोच दिनेश लाड ने कहा कि रोहित शुरुआत से ही ऐसी बल्लेबाजी करता था लेकिन साल 2011 में चयन न होने के कारण उसे बहुत दुःख हुआ है, क्योंकि विराट कोहली ने उनके बाद खेलना शुरू किया और वो टीम का हिस्सा थे। साल 2009 से 11 तक रोहित शर्मा ने अपनी क्रिकेट को टाइम नहीं दिया और वो अतिआत्मविश्वासी हो गए, जिसके कारण उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं हुआ।

दिनेश लाड ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि मैंने रोहित से इस दौरान बात कि और कहा कि रोहित तुम्हें क्रिकेट को टाइम देना होगा, क्योंकि क्रिकेट से ही तुम्हारी पहचान है। अगर ऐसा नहीं करोगे तो तुम्हें लोग भूल जायेंगे। रोहित ने इस बात को अपने दिमाग में बैठाया और साल 2011 से उनका खेल इम्प्रूव होता गया लेकिन इस सबसे पहले मैं एमएस धोनी (MS Dhoni) को उनकी कामयाबी का श्रेय देना चाहता हूँ। एमएस धोनी ने रोहित पर विश्वास रखा और उन्हें मौके दिए।

दिनेश लाड ने मुंबई इंडियंस टीम का भी रोल रोहित के करियर में अहम बताते हुए कहा कि जब से रोहित को मुंबई की कमान मिली, तो वह एक बड़े खिलाड़ी के रूप में खुद को देखने लगे। अपने से पहले वह टीम के बारे में सोचते थे। इसलिए उनके व्यक्तित्व में भी काफी सुधार देखने को मिला और जिसका असर उनके खेल पर हुआ।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment