Create

दिनेश कार्तिक के जन्मदिन के मौके पर पत्नी दीपिका ने किया ख़ास पोस्ट

अपने परिवार के साथ भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक
अपने परिवार के साथ भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक

भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर उनकी पत्नी दीपिका पल्लीकल (Deepika Pallikal) ने सोशल मीडिया पर उनके लिए खास पोस्ट किया तथा कार्तिक के जन्मदिन सेलिब्रेशन की कुछ तस्वीरें भी साझा की। कार्तिक के जन्मदिन पर लगातार बधाइयों का दौर जारी रहा।

दिनेश कार्तिक के लिए निश्चित रूप से यह जन्मदिन काफी ख़ास रहा होगा। इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 में जबरदस्त प्रदर्शन किया और उसके दम पर भारतीय टी20 टीम में वापसी भी की, जो 9 जून से भारत में ही खेली जानी है।

दीपिका पल्लीकल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट के साथ दो तस्वीरें भी शेयर की। पहली तस्वीर में कार्तिक अपनी पत्नी के साथ हैं। वहीं दूसरी तस्वीर में कार्तिक केक कट करते हुए दिखाई दे रहे हैं और उनकी पत्नी और दोनों बच्चे भी साथ हैं।

दीपिका ने अपने ट्वीट में लिखा,

हैप्पी बर्थडे टू माय एवरीथिंग ❤️ @DineshKarthik
Happy Birthday to my Everything❤️ @DineshKarthik https://t.co/dPwhc13dJj

कार्तिक को क्रिकेट जगत की तमाम हस्तियों ने जन्मदिन की शुभकामनाएं दी, जिसमें विराट कोहली, हरभजन सिंह, इरफ़ान पठान, केएल राहुल और वॉशिंगटन सुन्दर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम में वापसी को बताया सबसे ख़ास

दिनेश कार्तिक कई बार भारतीय टीम से अंदर-बाहर हो चुके हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई वापसी के लिए उन्होंने सबसे ख़ास बताया है। आरसीबी के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किये गए वीडियो में उन्होंने कहा,

बहुत खुश, बहुत संतोषजनक...कहना होगा कि यह शायद मेरी सबसे खास वापसी रही है, क्योंकि बहुत से लोगों ने मेरा साथ छोड़ दिया था। मेरे लिए वापस आने और मैंने जो किया वह करने के लिए, जिस तरह से मैंने अपने कोच (अभिषेक) नायर के साथ अभ्यास किया, ऑक्शन में जो चीजें हुई हैं, और मैंने उसके बाद कैसे अभ्यास किया ... इसका बहुत श्रेय (आरसीबी के मुख्य कोच) संजय बांगर और (आरसीबी क्रिकेट संचालन के निदेशक) माइक हेसन को भी जाता है।

कार्तिक ने आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 183.33 के स्ट्राइक रेट और 55 की औसत से 330 रन बनाये। इस दौरान वह 10 बार नाबाद रहे। उनके इसी प्रदर्शन के दम पर चयनकर्ताओं ने उन्हें भारतीय टीम में जगह दी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment